Masik Shivratri: आज करें ये काम, मिलेगा मनचाहे साथी का साथ और पराई स्त्री के चंगुल से छुटकारा

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 07:43 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
 
Masik Shivratri 2023: हर माह कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मासिक शिवरात्रि मनाई जाती है। इस बार मासिक शिवरात्रि 20 मार्च को है यानी की आज।  इस बार की शिवरात्रि बेहद ही खास है क्योंकि शिवरात्रि के साथ-साथ आज सोमवार भी है। एक दिन पूजा की करके आप दोगुना पुण्य फल प्राप्त कर सकते हैं। मासिक शिवरात्रि में रात की पूजा का बहुत महत्व है। यह शंकर-पार्वती के मिलन का दिन है। अगर कुंवारों की शादी में अड़चनों का सामना करना पड़ रहा है या वैवाहिक जीवन में समस्याएं चल रही हैं तो आज के दिन इस शुभ मुहूर्त में इन उपायों को जरूर करना चाहिए। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच शिव-पार्वती जैसा प्रेम और साथ बना रहता है एवं शीघ्र विवाह के योग बनते हैं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Masik shivratri shubh muhurat मासिक शिवरात्रि शुभ मुहूर्त: पंचांग के अनुसार चैत्र माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि 20 मार्च 2023 को 04 बजकर 55 मिनट पर शुरू होगी और 21 मार्च 2023 को प्रात: काल 01 बजकर 47 मिनट पर इसका समापन हो जाएगा।  

शिव पूजा का समय - प्रात: 12.05 - प्रात: 12.52

Masik shivratri special upay मासिक शिवरात्रि विशेष उपाय: यदि किसी को वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो मासिक शिवरात्रि की मध्यरात्रि को 12 बजे एक धतूर में मौली बांधकर अपनी मनोकामना कहते हुए शिवलिंग पर अर्पित कर दें, अगर संभव न हो तो शिव जी की प्रतिमा के आगे इसको समर्पित कर दें। फिर इस मंत्र का 108 बार जाप करें।

Mantra मंत्र:  श्री शिवाय नमस्तुभ्यं

अगर किसी का विवाह नहीं हो रहा है या फिर रिश्ते की बात बीच में ही रुक जाती है तो मासिक शिवरात्रि के दिन 5 नारियल लेकर मंदिर जाएं और भोले बाबा का गंगा जल से अभिषेक करें।

Mantra मंत्र: ॐ श्रीं वर प्रदाय श्री नमः

5 बार इस मंत्र का जाप करें और हर जाप के बाद एक नारियल महादेव को अर्पित करें। ऐसा करने से जल्द ही मांगी हुई कामना पूरी होगी।

शिव-पार्वती की तरह मनचाहे साथी का साथ चाहते हैं या पति को पराई स्त्री के चंगुल से छुड़ाना चाहते हैं तो मासिक शिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर एक काली मिर्च और सात काली तिल्ली के दाने चढ़ाएं। इस उपाय को कम से कम 2 मासिक शिवरात्रि तक करें और तीसरी शिवरात्रि तक आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

PunjabKesari kundli

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News