Market Astrology- नफे-नुकसान के साथ गुजेगा व्यापारियों का यह सप्ताह

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 11:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आलोच्य सप्ताह (7 से 13 जुलाई ) के प्रारंभिक हिस्से में बुध अपना राशि परिवर्तन करता है जबकि अन्य समस्त ग्रह अपने-अपने स्थान पर टिके रहते हैं। बुध वृष राशि पर से निकल कर मिथुन राशि पर प्रवेश करता है। इसके अतिरिक्त यूरेनस नक्षत्र के चरण पर तथा बुध नक्षत्र पर भी अपनी स्थिति चेंज करता है। बुध के राशि परिवर्तन के कारण टूटते-बनते ग्रह योग का प्रभाव सप्ताह भर बाजार पर बना रहेगा। 

चूंकि निकट भविष्य में काम करने के अच्छे मौके आ रहे हैं इसलिए व्यापारियों को किसी गलत सौदे में न फंसना चाहिए। आलोच्य सप्ताह में यूं तो तेजी का रुख बना रहने की आशा है तो भी नोट करें कि इस तेजी रुख की निर्भरता 7 जुलाई पूर्व दोपहर 11 बजे के करीब बाजार में उछाल आने पर ही होगी-इस सप्ताह में 7, 10, 12, 13 जुलाई खास दिन।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों तथा वनस्पति इत्यादि में 7 जुलाई प्रात: 11 बजे उछाल आने पर आगे सप्ताह भर तेजी रुख बना रहने की आशा।  कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में शुरू सप्ताह से जो रुख बन गया, ख्याल है कि वही रुख सप्ताहांत तक बना रहेगा। शेयर बाजार में 7 जुलाई पूर्व दोपहर 11 बजे के बाद यदि रेट जम्प कर जाएं तो समझें कि आगे तेजी का असर बना रहेगा। 12 जुलाई बाजार में हलचल होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News