Market Astrology (17 से 23 अप्रैल तक): आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 07:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (17 से 23 अप्रैल तक) के प्रारंभ में कोई सितारा अपनी पोजीशन नहीं बदलता। किन्तु उत्तरार्द्ध में दो तबदीलियां होती हैं यानी कि बुध पूर्व में उदय होता है और मंगल अपनी राशि बदलता है। इनके अतिरिक्त बृहस्पति नक्षत्र पर अपनी स्थिति भी चेंज करता है। इस तरह ग्रहों, ग्रह योग को स्टडी करने से मालूम होता है कि पिछले सप्ताह के आखिरी हिस्से में बना रुख ही आलोच्य सप्ताह के प्रारंभ से चलता जाएगा।

यूं तो आलोच्य सप्ताह में तेजी का रुख बना रहने की आशा है तो भी नोट करें कि इस तेजी के रुख की निर्भरता 15 अप्रैल को तेजी का झटका आने पर ही होगी। इसलिए बेहतर यही होगा कि 15 अप्रैल के रुख को देख कर ही काम का प्रोग्राम बनाया जाए। इस सप्ताह में 17, 22, 23 अप्रैल खास दिन वैसे 22 तथा 23 तारीख को दोनों दिन एक तरफे झटके आएंगे।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट तथा अन्य तेल पदार्थों एवं वनस्पति इत्यादि में 17 अप्रैल को जोरदार उठा-पटक, 18, 19 को मजबूती, 20-21 को बाजार की छुट्टी, 22-23 अप्रैल दोनों दिन एक तरफा झटका आने की आशा। कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में सप्ताह भर उठा-पटक का सिलसिला बने रहने की आशा। वैसे 22, 23 अप्रैल खास दिन समझें। शेयर मार्कीट में 15 तारीख वाला असर मोटे तौर पर 21 तक चलेगा। 22 तथा 23 तारीख दोनों दिनों के लिए किसी अच्छे समय पर लगे एक तरफे लाभ दे सकते हैं।

सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में 15 अप्रैल वाला रुख मोटे तौर पर 19 तारीख तक चलेगा। 20-21 अप्रैल को बाजार की छुट्टी, फिर 22 तारीख को बाजार एक तरफ चलेगा। 23 तारीख को मंदी के बीच तेजी का झटका संभावित है। गुड़, चीनी, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं व मिश्री में 17, 22, 23 तारीख खास दिन समझें।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मांस तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में 15 अप्रैल को यदि तेजी चली होगी तो फिर आगे कुछ दिन तेजी चल सकती है फिर 22, 23 अप्रैल जोरदार उठा-पटक होगी। हाजिर मार्कीट में शुरू सप्ताह से लवाल काम-धंधे में एक्टिव नजर आएगा। 22, 23 अप्रैल बाजार पर नजर रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News