Market Astrology (21 फरवरी से 27 फरवरी तक) : आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2024 - 07:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology : आलोच्य सप्ताह (21 फरवरी से 27 फरवरी तक) के दौरान बेशक कोई भी ग्रह न तो अपनी राशि चेंज करता है और न ही पोजीशन बदलता है तो भी यह सप्ताह इंपॉर्टेंट होगा, क्योंकि पिछले सप्ताह के आखिरी दिन बुध के कुंभ राशि पर दाखिला के साथ जो ग्रह योग बना था वह आलोच्य सप्ताह में भी ज्यों का त्यों ही बना रहेगा। अलबत्ता बीच में बुध नक्षत्र पर तथा बृहस्पति नक्षत्र के चरण पर अपनी पोजीशन चेंज करके उठापटक की संभावना बनाए रखते हैं।

यूं तो शुरू सप्ताह से तेजी का रुख बना रहने की संभावना नजर आती है, फिर भी नोट करें कि इस तेजी के रुख की निर्भरता 20 फरवरी को तेजी का झटका आने तथा उस दिन तेजी बनी रहने पर ही होगी। बीच में 24 फरवरी तथा 27 फरवरी दोपहर 12.30 बजे के बाद नर्मी का रिएक्शन संभावित है।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट तथा अन्य तेल पदार्थों में आलोच्य सप्ताह में तेजी नजर आती है। बीच में 24 तथा 27 फरवरी दोनों दिन बाजार में कमजोरी छाई रहेगी। कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में तेजी का प्रभाव बना रहेगा। बीच में 24 तथा 27 फरवरी को नर्मी का रिएक्शन संभावित है। शेयर मार्कीट में शुरू सप्ताह से तेजी शुरू हो जाएगी किन्तु नोट करें कि 20 फरवरी को तेजी का झटका आने पर ही आलोच्य सप्ताह में तेजी पक्की समझें बीच में 27 फरवरी दोपहर 12.30 के बाद कमजोरी का रिएक्शन दिखेगा।

सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में तेजी का प्रभाव बना रहेगा मगर ध्यान रहे कि 20 फरवरी को बाजार में उछाल आने पर ही आलोच्य सप्ताह में तेजी पक्की समझें। किन्तु बीच में 27 तारीख को दोपहर साढ़े बारह बजे के बाद अचानक रेट कुछ कमजोर हो सकते हैं। गुड़, चीनी, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं व मिश्री इत्यादि में आम रुझान तेजी का बना रहेगा।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मांस तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में 20 फरवरी को तेजी बनने की सूरत में आलोच्य सप्ताह में तेजी का रुख बना रहेगा-बीच में 24 तथा 27 फरवरी घटाबढ़ी वाले दिन। हाजिर मार्कीट में ग्राहकी तथा माल की मांग का प्रैशर रहेगा जबकि बिकवाल खामोश तमाशायी बना दिखेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News