Market Astrology: इस सप्ताह थम सकती है बाजार में गिरावट

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 11:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology- यदि हम विदेशी बाज़ारों की स्थिति देखें तो ऐसा लग रहा है कि बाजार की चाल आगे भी थोड़ी उतार-चढ़ाव वाली रहेगी। सितारे भी इसी तरफ ही इशारा कर रहे हैं लेकिन इस सप्ताह के अंत में बनाई गई पोजीशन आपको बाद में अच्छा मुनाफा देगी क्योंकि बाजार इसी सप्ताह बॉटम करेगा और फिर थोड़ा कंसोलिडेट करने के बाद 6 दिसंबर के बाद आगे बढ़ना शुरू कर देगा। हमने बाजार में पिछले दिनों में जो करीब 9 फीसदी की गिरावट देखी है, एस्ट्रो साईकल के हिसाब से हम उसके आखिरी दौर में हैं और अगला सप्ताह बाजार के लिए बहुत अहम रहने वाला है।  अगले सप्ताह मोटे तौर पर दो ही ग्रहों का नक्षत्र परिवर्तन होगा। बुध 1 दिसंबर को अपने ही ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे तो सूर्य भी 3 दिसंबर को बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में गोचर करना शुरू करेंगे। 

PunjabKesari Market Astrology

हालांकि बुध इस समय अस्त स्थिति में हैं लेकिन इस दौरान बुध का अपने नक्षत्र में आना बाजार को थोड़ा सहारा जरूर दे सकता है। अगले महीने दिसंबर की शुरुआत भी बुधवार के दिन से हो रही है और चन्द्रमा भी धन के नक्षत्र धनिष्ठा में ही होंगे। इसके अलावा बुध का अपने  ही नक्षत्र में रहना 1 दिसंबर को बाजार के मूड में कुछ सुधार का संकेत दे रहा है।  29 नवंबर यानि सोमवार के दिन चन्द्रमा सूर्य के उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा बाजार में पूरा दिन उतार-चढ़ाव चलता रहेगा क्योंकि नक्षत्र के मालिक सूर्य खुद इस समय शनि के अनुराधा नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं। 30  नवंबर यानि मंगलवार को चन्द्रमा अपने ही हस्ता नक्षत्र में रहेंगे और चन्द्रमा सबसे तेज मूड बदलने वाला गृह है और अकार भी जल्दी बदलता है।

मंगलवार के दिन बाजार में भारी उतराव-चढ़ाव रहेगा यदि आप इंट्रा डे में कारोबार करते हैं तो अपनी पोजीशन संभल कर बनाएं। इस दिन बाजार आपको पोजीशन से निकलने का मौका भी शायद न दे क्योंकि उतार-चढ़ाव बहुत तेज रह सकता है। 1 दिसंबर से हम बाजार में थोड़ी स्थिरता की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि सूर्य बुध दोनों बुध के नक्षत्र में रहेंगे और इस से बाजार का मूड थोड़ा पॉजिटिव हो सकता है।

PunjabKesari Market Astrology

2 दिसंबर को गुरुवार के दिन चन्द्रमा राहु का स्वाति नक्षत्र में होने के कारण एक बार फिर विदेशी प्रभाव के चलते बाज़ारों में बिकवाली शुरू हो सकती है। लिहाजा यह समय संयम के साथ बाजार की चाल को देख कर काम करने का है।  शुक्रवार यानी 3 दिसंबर के दिन सूर्य भी बुध के नक्षत्र में आ जाएंगे लिहाजा हम बाजार में खरीददारी की उम्मीद कर सकते हैं।  यह दिन बाजार की अस्थिरता का आखिरी दिन हो सकता है क्योंकि इसके बाद रविवार को मंगल की स्थिति में परिवर्तन हो जाएगा और 6 दिसंबर को जब बाजार खुलेंगे तो बाजार की स्थिति पॉजिटिव हो चुकी होगी

नरेश कुमार  
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari Market Astrology


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News