Market Astrology: जानें, मार्कीट के सितारे इस हफ्ते लाएं हैं क्या खास

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 11:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology Predictions- 8 नवंबर को लंबी छुट्टी के बाद जब बाजार खुलेगा तो सूर्य राहु के स्वाति नक्षत्र से निकल चुके होंगे और गुरु के विशाखा नक्षत्र से गोचर कर रहे होंगे।  सूर्य का यह नक्षत्र परिवर्तन 6 नवंबर को 2 बज कर 35 मिनट पर हुआ है और इसका सीधा असर उन शेयरों पर नजर आएगा जिनका संबंध सरकार से है। यानी पब्लिक सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में अब 19 नवंबर तक अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। इसलिए इस सेक्टर पर ख़ास ध्यान रखिए। 9 नवंबर को हालांकि चन्द्रमा केतु के मूला नक्षत्र में रहेंगे लेकिन गुरु की धनु राशि में गोचर करने के कारण बाजार का मूड पॉजिटव रहेगा और दिवाली के दिन महूर्त ट्रेडिंग से हुई अच्छी शुरुआत सोमवार को भी जारी रह सकती है। 

PunjabKesari Market Astrology

इस बीच बैंकिंग और फाइनेंशियल कंपनियों के शेयरों में खरीददारी का अच्छा माहौल बनेगा। 9 नवंबर को चन्द्रमा शुक्र के पूर्व अषाढ़ा नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा बाजार में तेजी की उम्मीद की जा सकती है और लग्जरी से संबंधित कंपनियों के शेयरों पर ख़ास फोकस रहेगा।  तो रियल एस्टेट, होटल, एयर लाइन्स और  एफ.एम.सी.जी. कंपनियों के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। 

10  नवंबर को चन्द्रमा सूर्य के उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में रहेंगे और मकर राशि में गुरु और शनि के ऊपर से गोचर करेंगे। मेटल के शेयरों में इस दिन ख़ास फोकस बन सकता है और स्टील कंपनियों के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है तो 10  नवंबर को मेटल शेयरों पर नजर रखिए इस दिन आपको यह शेयर मुनाफा दे सकते हैं। 11  नवंबर को चन्द्रमा अपने ही श्रवण नक्षत्र में रहेंगे।  चन्द्रमा का स्वभाव है जल्दी से अकार बदलना।  यही स्थिति 11 नवंबर के दिन बाजार की रहेगी और दोपहर 2.49 तक बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा लेकिन कारोबार के आखिरी एक घंटे में चन्द्रमा के मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में जाने के कारण बाजार में तेजी की धारणा बनेगी और अंत में बाजार हरे निशान के साथ बंद हो सकते हैं। 12  नवंबर को चन्द्रमा मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में रहेंगे और शनि की कुंभ राशि से गोचर करेंगे। यह पूरा दिन मेटल के शेयरों के नाम रहेगा और स्टील के साथ-साथ तांबे से जुडी कंपनियों के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। यदि आप स्विंग ट्रेड में विश्वास करते हैं तो सोमवार के दिन मेटल शेयरों में बनाई गई पोजीशन हफ्ते के आखिर में अच्छा मुनाफा दे कर जाएगी।

PunjabKesari Market Astrology

ग्रहों की स्थिती
8 नवंबर - पी एस यू कंपनियों और बैंक शेयरों में तेजी रहेगी।
9 नवंबर -  रियल एस्टेट, होटल, एयर लाइन्स में तेजी रहेगी।
10  नवंबर - मेटल शेयरों में फोकस बनेगा।
11 नवंबर -  बाजार में उतार-चढ़ाव बना रह सकता है।
12 नवंबर - मेटल शेयरों में अच्छी तेजी जारी रहेगी।
13  नवंबर - शुक्र अपने पूर्व उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में।

श्री नरेश अरोड़ा
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari Market Astrology


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News