मंत्र: हर मुसीबत हो जाएगी रफूचक्कर

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 04:05 PM (IST)

ज्योतिष के अनुसार कुंडली में ग्रहों की अशुभ स्थिति के कारण ही हमें परेशानियों और असफलताओं का सामना करना पड़ता है। अशुभ प्रभाव देने वाले ग्रहों का उचित उपचार करने पर उनके बुरे फलों में कमी आती है, जिससे काफी हद तक मेहनत के बल पर हम उन्नति प्राप्त कर सकते हैं । यदि आपको भी जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए इन मंत्रों का जाप करने से हर मुसीबत हो जाएगी रफूचक्कर-


अनिष्ट ग्रहों के प्रकोप से कोई ग्रस्त हो तो हनुमान जी की शरण में आने से सभी ग्रहों का क्रूर प्रभाव स्वत: ही दूर हो जाता है। हनुमंत उपासना अगर भक्ति, श्रद्धा, समर्पण एवं संलग्नता से की जाए तो उनकी कृपा अवश्य प्राप्त होती है। 

व्यवसाय वृद्धि के लिए
विश्व भरण पोषण कर जोई, 
ताकर नाम भरत अस होई

कवन सो काज कठिन जग माही
जो नहीं होई तात तुम्ह पाही


विद्यार्थी वर्ग के लिए 
ऊं गं गणपतयै नम:
अथवा
बुद्धिहीन तनु जानि के सुमिरो पवन कुमार।
बल बुद्धि विद्या देहु मम हरो क्लेश विकार।।


जो विद्यार्थी गणेश जी के बीज मंत्र अथवा श्री हनुमान चालीसा की उपरोक्त लिखित चौपाई का नित्य प्रति एक माला लाल चंदन अथवा रुद्राक्ष की माला पर हनुमान जी के सामने बैठ ज्योति जला कर उनका ध्यान करता है, वह निश्चित रूप से परीक्षा में उत्तीर्ण होता है। इसके साथ ही विद्यार्थी नित्यप्रति 11 तुलसी के पत्ते मिश्री के साथ पीस कर सेवन करें। इमली के पत्ते अपने पाठ्य पुस्तकों में रखें। 


जॉब में किसी भी तरह की समस्या आने पर तीन या ग्यारह माला इस मंत्र का जाप करें- ॐ गं गणपतये नमः


शादी न हो पा रही हो तो मां दुर्गा के सामने बैठ कर लाल चन्दन की माला से ॐ ह्रीं गौर्ये नमः मंत्र की 11 माला करें।


वैवाहिक जीवन में आई दरार को भरने के लिए महिलाएं रुद्राक्ष की माला से ॐ पार्वतीपतये नमः मंत्र का जाप करें और पुरुष नमः शिवाय मंत्र का जाप करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News