कांवड़ यात्रा: यूपी में होटलों, ढाबों पर नाम प्रदर्शित करना होगा जरूरी

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 07:39 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

लखनऊ (एजैंसी): मुजफ्फरनगर जिले में 240 किलोमीटर लंबे कांवड़ यात्रा मार्ग पर स्थित सभी होटलों, ढाबों, ठेलों व भोजनालयों को अपने मालिकों या इन दुकानों पर काम करने वालों के नाम प्रदर्शित करने के आदेश के बाद शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे राज्य के लिए ऐसा ही आदेश जारी करने का फैसला किया। सरकार के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जल्द ही एक औपचारिक आदेश 

ढाबा संचालकों को लिखना होगा नाम, पता
देहरादून : उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा मार्ग पर खाने की दुकान और ढाबा संचालकों से अपने प्रतिष्ठान के बाहर अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर लिखने को कहा गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह निर्णय कांवड़ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए 12 जुलाई को बुलाई गई बैठक के दिन ही ले लिया गया था। उन्होंने कहा कि इस निर्णय का उद्देश्य किसी को निशाना बनाना या किसी परेशानी में डालना नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अपना परिचय देने में किसी को क्यों समस्या होनी चाहिए।’ उन्होंने कहा कि पहले भी हरिद्वार में हर की पौड़ी पर आपराधिक घटनाएं हो चुकी हैं जब किसी होटल और ढाबा संचाालकों द्वारा अपनी वास्तविक पहचान छुपाए जाने के बाद तनाव पैदा हो गया था। उन्होंने कहा कि यह निर्णय ऐसी स्थितियों से बचने के लिए लिया गया है।

मीट की दुकानों पर लिखना होगा-हलाल है या झटका
 जयपुर में अब मीट की दुकानों पर लिखना होगा कि झटका मीट है या हलाल मीट है। जयपुर नगर निगम ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। शहर में मीट की दुकानों के लिए लाइसेंस लेना होगा। जयपुर ग्रेटर नगर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर ने कहा कि जनमानस की भावनाओं को देखते हुए एक्जीक्यूटिव कमेटी में ये फैसला लिया गया है। दौरों पर जाने के दौरान इस संबंध में लोगों ने मांग की थी। मेयर ने कहा कि ये पूरे राजस्थान में लागू हो तो अच्छा है। हमने जयपुर में शुरुआत की है। इस संबंध में जल्द ही कार्रवाई शुरू हो जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News