Leo Horoscope (Singh Rashi) 2022: सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2022

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 07:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Leo Yearly Horoscope 2022: वर्ष 2022 में आपको जीवन के विभिन्न पहलुओं में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आप बड़े ही आत्मविश्वास और कौशल से निपटने में कामयाब रहने वाले हैं। इस साल आपके परिवार में शांति बनी रहेगी और पूरे साल सकारात्मक विचारों से भरे रहेंगे। काम और रिश्तों में सकारात्मक ऊर्जा का भरपूर उपयोग करेंगे। इस राशि के छात्रों को शिक्षा में बाधाएं आ सकती हैं। साथ ही इस साल आपके बच्चों का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता की वजह बन सकता है। यह साल संपत्ति खरीदने का एक अच्छा समय साबित हो सकता है और विवाहित जोड़ों को संतान की प्राप्ति भी हो सकती है। इस वर्ष आपकी सामाजिक स्थिति में भी बढ़त देखने को मिल सकती है। आपके परिवार में इस दौरान शुभ कार्य भी हो सकते हैं। ये वर्ष आपके लिए भाग्य, आशावाद, विस्तार और कार्य क्षमता में ढेर सारी खुशियां लेकर आएगा। यह साल चाहे कितना भी अनुकूल क्यों न प्रतीत हो लेकिन आपको हर हाल में सावधान, सतर्क, और कोई भी फैसला बेहद ही सोच-समझकर लेने की सलाह दी जाती है। परिवार, शादी और प्यार से जुड़े मामलों के अलावा आपको अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे। अगर आप शादीशुदा हैं तो यह साल आपके लिए ठीक रहने वाला है लेकिन संभव है कि जीवनसाथी के स्वास्थ्य संबंधी किसी परेशानी के कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है।

PunjabKesari Leo Horoscope
सिंह राशि के कुछ जातक कोई बड़ी चुनौती स्वीकार कर सकते हैं। कार्यस्थल पर कोई व्यक्ति या आपका कोई करीबी दोस्त आपको अपनी ओर आकर्षित कर सकता है। मार्च के महीने में आपको नौकरी में प्रमोशन का मौका मिल सकता है। इस महीने सिंह राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने और किसी भी तरह के अत्यधिक तनाव से बचने की सलाह दी जाती है। फ़िज़ूल खर्ची या कोई वित्तीय निवेश या सट्टा नहीं करने की सलाह दी जाती है। किसी प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश लेने की आपकी इच्छा पूरी हो सकती है। रिश्तों के मामले में आपको संभलकर चलने की आवश्यकता पड़ेगी। यदि आप अपने रिश्ते को बढ़ाने के लिए जल्दबाजी करते हैं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। धैर्य के साथ काम करने की सलाह दी जाती है। बिना सोचे-समझे और हड़बड़ी में कोई भी ऐसा फैसला लेने से बचने की सलाह दी जाती है जिससे आगे चलकर उन्हें पछताना पड़े।

सिंह राशि के कुछ जातक अपना कोई ऋण, लोन का भुगतान करने में कामयाब हो सकते हैं। इस साल आप शारीरिक रूप से फिट रहेंगे। इसके बाद आपके मन में चल रहे नकारात्मक विचारों के चलते आपको थकान महसूस हो सकती है। आपके शरीर में वायु और पित्त का प्रभाव रहेगा। कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं जैसे कि आपकी आंखों में सूजन, धुंधली दृष्टि या सिरदर्द आपको परेशान कर सकते हैं और आप अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंतित हो सकते हैं। इस राशि के जो जातक अविवाहित हैं वे नए प्रेम संबंधों में आ सकते हैं और जो लंबे समय से किसी संबंध में हैं उन्हें शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। जबकि पहले से विवाहित लोग एक नए स्तर पर अपने रिश्ते को ले जा सकते हैं, जहां संचार और सद्भाव उनकी ताकत बन जाएगा।

PunjabKesari Leo Horoscope

यदि आप साझेदारी में किसी काम से जुड़े हैं तो आय के नए स्रोत मिलने के भी प्रबल संकेत हैं। आपको वांछित लाभ प्राप्त होगा और आप अपने साथी से संतुष्ट रहने वाले हैं। जो लोग नौकरी के क्षेत्र में हैं, उन्हें कार्यस्थल पर अधिक मान-सम्मान मिलेगा। साल के उत्तरार्ध में थोड़ा प्रतिकूल परिणाम मिलने की आशंका है। इस अवधि के दौरान आपके शत्रु आपके लिए बाधा उत्पन्न कर सकते हैं लेकिन छठे भाव पर शनि के सकारात्मक प्रभाव के कारण आपके काम और पेशे पर इसका कोई भी नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा। जो जातक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए इस साल की शुरुआत में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। हालांकि साल के मध्य भाग में शिक्षा के सन्दर्भ में इस राशि के छात्र जातकों को कुछ मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है। उच्च शिक्षा के इच्छुक छात्रों को वांछित संस्थानों में दाखिला मिल सकता है। जो लोग विदेश में उच्च शिक्षा के लिए जाना चाहते हैं, उन्हें साल के आखिरी भाग में यानी सितंबर से दिसंबर तक इस सन्दर्भ में शुभ समाचार हासिल हो सकता है। पेशेवर रूप से अचानक उन्नति होने से आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। यह ससुराल वालों के साथ आपके संबंधों को भी मज़बूत बनाने के लिए एक शानदार समय साबित होगा।

PunjabKesari Leo Horoscope

सिंह राशि के जातकों के लिये भाग्यशाली अंक: वर्ष 2022 में सिंह राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली अंक 5 है। सिंह राशि का स्वामी सूर्य है और वर्ष पर बुध का शासन है। इस अवधि के दौरान सिंह राशि के लोग बहुत तर्क संगत होंगे। उनके भाग्यशाली अंक के अनुसार यह वर्ष उत्साह और जोश लेकर आएगा। आपको कई कामों में नई सीख मिल सकती है, जो आपके पूरे जीवन के लिए उपयोगी साबित होगी। इस साल आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। घर या दुकान के मालिक होने का आपका सपना इस साल साकार हो सकता है। 2022 आपके व्यवसाय या नौकरी में नए अवसर लेकर आएगा क्योंकि बुध और सूर्य की आपस में अच्छी दोस्ती है।

PunjabKesari Leo Horoscope
Sanjay Dara Singh
AstroGem Scientists
LLB., Graduate Gemologist GIA (Gemological Institute of America), Astrology, Numerology and Vastu (SSM)

PunjabKesari Leo Horoscope


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News