भगवान कृष्ण से जानें खुश रहने का रहस्य

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 03:22 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
आज की भागदौड़ भरी दुनिया में हर व्यक्ति अपनी लाइफ में सभी सुख-सुविधाओं को हासिल करना चाहता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि इंसान सब कुछ हासिल कर तो लेता है लेकिन अपने जीवन में वो खुशियां हासिल नहीं कर पाता है। जिसकी वजह से वह धीरे-धीरे जिंदगी से मायूस होने लग जाता है या फिर वह अपनी खुशियों को तलाशने के लिए इधर-उधर सहारा ढूंढता फिरता है। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जो लोग खुश रहते हैं उनके साथ बहुत से लोग जुड़ जाते हैं लेकिन वहीं दूसरी तरफ देखा जाए तो जो लोग खुश नहीं होते वह किसी के साथ रहना पंसद नहीं करते। शास्त्रों में ऐसा बताया गया है कि व्यक्ति को हर हाल में खुश रहना चाहिए।  
PunjabKesari, kundli tv
आज हम आपको गीता में लिखी कुछ ऐसा बातों के बारे में बताएंगे जिसे अपनाकर आप अपने जीवन से दूर हो चुकी खुशियों का दोबारा हासिल कर सकते हैं। भगवान श्री कृष्ण जी ने कुरुक्षेत्र की भूमि पर अर्जुन को कर्म और धर्म का पाठ पढ़ाया था और इसके पश्चात ही उनको ज्ञान की प्राप्ति हुई थी। गीता में मनुष्य जाति से जुड़े हुए बहुत सी बातों का उल्लेख किया गया है, अगर हर व्यक्ति इन बातों पर अमल करता है तो वह अपने जीवन को सफल बना सकता है।

KRISHNA PREET I DEVOTIONAL SONG BY KAMAL NANDLAL (VIDEO)

भगवान ने कहा है कि जो लोग अपने जीवन में खुश रहते हैं वह कभी किसी की आलोचना नहीं करते हैं। अगर वह किसी की आलोचना करेंगे तो वह अपनी खुशियों को नजर लगा लेंगे। ऐसे लोग अपनी खुशी के साथ-साथ दूसरों की खुशियों की तरफ भी ध्यान देते हैं। 
PunjabKesari, kundli tv
किसी भी व्यक्ति को अपने जीवन की तुलना किसी ओर के जीवन के साथ नहीं करना चाहिए। शास्त्रों में भई कहा गया है कि जितना भगवान ने दिया हो उतने में ही खुश रहना चाहिए।  

अक्सर देखा गया है कि आजकल लोग एक दूसरे की शिकायत करने में लगे रहते हैं, इस तरह के लोग किसी भी कार्य में अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर पाते हैं परंतु जो लोग हमेशा खुश रहते हैं वह इन सभी बातों को ठीक प्रकार से समझते हैं और वह कभी भी किसी अन्य की शिकायत नहीं करते हैं।

लड्डू गोपाल को घर में कैसे रखें ? (VIDEO)

कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति अपनी बीते हुए कल को याद करके परेशान हो जाता है, लेकिन ऐसा करके वह हमेशा अपना समय ही बर्बाद करता है। इसलिए व्यक्ति को अपने बीते समय के बारे में याद नहीं करना चाहिए और वर्तमान में खुश रहना चाहिए।  
PunjabKesari, kundli tv
अगर व्यक्ति अपनी लाइफ में खुश रहना चाहता है तो उसे चाहिए कि वह किसी भी चीज़ की चिंता न करे और जीवन में हर हाल में खुश रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News