सही स्थान पर रखें श्री लक्ष्मी-गणेश प्रतिमा, बैंक और पर्स में नहीं होगी धन की कमी

punjabkesari.in Friday, Dec 01, 2023 - 01:23 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips to Place laxmi Ganesha at Home: वास्तुशास्त्रीयों के अनुसार धन से संबंधित जो भी बाधाएं आती हैं, उसका दोष घर अथवा दुकान में ही मौजूद होता है। बहुत कुछ ऐसा होता है, जिनकी अनजाने में अनदेखी हो जाती है। बैंक और पर्स में धन की कमी को दूर करने के लिए प्रथम पूज्य गणेश जी और धन की देवी लक्ष्मी की प्रतिमा सही स्थान पर रखें। 

PunjabKesari Lakshmi Ganesh

How should Ganesh Lakshmi be placed: घर का उत्तरी हिस्सा धन संपत्ति का द्वार होता है, लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति या तस्वीर इसी दिशा में स्थापित करें, नीचे लाल कपड़ा बिछाएं। शास्त्रों के अनुसार गणपति जी को महालक्ष्मी का मानस-पुत्र माना गया है। गणेश जी की मूर्त को महालक्ष्मी की मूर्त के बाएं तरफ विराजित करें। आदिकाल से पत्नी को वामांगिनी कहा गया है। बायां स्थान पत्नी को ही दिया जाता है। अतः कभी भी लक्ष्मी-गणेश को इस प्रकार स्थापित करें कि महालक्ष्मी सदा गणपति के दाहिनी ओर ही रहें, तभी पूर्ण फल प्राप्त होगा। 

PunjabKesari Lakshmi Ganesh

पास बुक, चैक बुक और बैंक खाते से संबंधित कागज लक्ष्मी गणेश की प्रतिमा के समीप अथवा श्रीयंत्र के पास रखने चाहिए। उचित स्थान पर न रखने से नकारात्मकता हावी होती है। जिसका असर बैंक बैंलेस पर पड़ता है।

PunjabKesari Lakshmi Ganesh
धातु से बनी लक्ष्मी गणेश की प्रतिमा शुभता की सूचक है। आपका जो भी सोने-चांदी या रत्नों से बना सामान है, उसे इसी प्रतिमा के पास रखें। 

धन से संबंधित किसी भी तरह के कागजात जैसे शेयर, इंश्योरेंश आदि को लक्ष्मी स्वरूप अथवा श्री यंत्र के पास रखें।

धन रखने के स्थान अथवा तिजोरी में काली हल्दी रखें, संपत्ति को नजर नहीं लगती और धन में बढ़ौतरी होती है।

PunjabKesari Lakshmi Ganesh


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News