बुद्धि के बल पर हासिल करते हैं अपनी मंजिल, जानें D नाम वाले लोगों की खासियत

2019-12-07T13:24:46.107

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति के नाम के अक्षर से उसके व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है। मगर आख़िर हमारे नाम के अक्षर से व्यक्ति का स्वभाव कैसे परखा जा सकता है? कहा ये भी जाता है कि जिस अक्षर से आपका नाम प्रारंभ होता है, वह अक्षर आपके लिए बहुत खास होता है। तो अगर आपके मन में भी ये सवाल आ रहा है तो आपको बता दें आज आपके इस प्रश्न का उत्तर लाएं। जिसमें हम आपको बताने वाले हैं कि D नाम के लोगों का स्वभाव कैसा होता है।
PunjabKesari, Alphabets
कहा जाता है जिन जातकों का नाम “डी” या “द” से शुरू होता है वो बहुत ही मेहनती किस्म के होते हैं। अपनी इसी मेहनत के दम पर अपने उद्देश्य को प्राप्त कर लेते हैं। ये लोग अपने काम को लेकर पूरी तरह समर्पित होते हैं और उसमें किसी भी तरह का समझौता नहीं बर्दाश नहीं करते।

अपनी मंजिल को हर हाल में पाने में ये सक्ष्म होते हैं। जब तक इनका कार्य पूर्ण नहीं हो जाता ये लोग चैन की सांस नहीं लेते हैं। ये लोग बहुत जिद्दी किस्म के होते हैं। मगर इनकी जिद्द ज्यादातर इनके लिए अच्छी साबित होती है। क्योंकि इसी जिद्द में आकर ये अधिक मेहनत करते हैं और अपनी मंजिल को पा ही लेते हैं। इन्हें सेल्फ मेड मैन कहा जाना भी गलत नहीं होगा। माना जाता है इनके ऊपर न सिर्फ देवी सरस्वती बल्कि देवी लक्ष्मी की भी अपार कृपा रहती है।  कहने का भाव है कि ये लोग बुद्धिमान के साथ-साथ धनवान भी होते हैं, लेकिन अन्य लोगों को उनकी इस खासियत का पता इतनी आसानी से नहीं लगता।
PunjabKesari, Devi lakshmi, देवी लक्ष्मी
अपने काम के साथ-साथ अपने जीवन में किसी की भी दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं करते। न ही ये अपनी कामयाबी का श्रेय किसी को नहीं देना चाहते। तथा न ही अपने काम में किसी की सहायता लेना पंसद करते हैं। D  नाम के लोगों के जीवन में प्रेम और पारिवारिक रिश्तों का महत्व बहुत ज्यादा है। जिस कारण इनके भीतर प्रेम के साथ-साथ ईर्ष्या और जलन की भावना बहुत ज्यादा होती है। इनकी इसी आदत के कारण कई बार इन्हें सनकी समझ लिया जाता है। अपनी इंटिमेट लव लाइफ को लेकर ये लोग बहुत गंभीर होते हैं।

D नाम के लोगों अधिक गंभीर प्रवृत्ति के माने जाते हैं। जैसे कि हमने ऊपर बताया कि ये लोग काफ़ी बुद्धिमान होते हैं। इनके पास ज्ञान का भंडार होता है। इन लोगों में थोड़ा घमंड होता है। अपने घमंड के चलते कई बार इन्हें असफलता का सामना करना पड़ता है। परंतु अपने जिद्दी स्वभाव के कारण यह कभी भी हार नहीं मानते।
PunjabKesari, Numerology, nature of person by their name, specialty of people named D, person whose name starts with D, D name personality, personality and nature of D, Letter D Personality, numerology by name, numerology numbers


Jyoti

Related News