Kanwar Yatra 2022: कल से शुरू होगी कांवड़ यात्रा, इस बार रजिस्ट्रेशन भी होगा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 08:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): 14 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरु होने वाली है, जिसका सीधा असर राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था पर भी पड़ेगा। साथ ही उनकी सुरक्षा भी सर्वोपरि होगी। नतीजतन दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में नई ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। सुरक्षा संबंधी इंतजाम भी किए हैं। ट्रैफिक पुलिस की जारी एडवाइजरी के तहत एनएच-24 सहित शाहदरा से बस अड्डे मार्ग पर कुछ रूट कुछ समय के लिए एक तरफा बंद किए जाएंगे, वहीं कुछ रूटों को डाइवर्ट किया जाएगा। 

राजधानी में ट्रैफिक बधित न हो, इसके लिए मुख्य मार्गों पर 1925 से अधिक यातायात पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है एवं 56 से अधिक क्रेनों को मुख्य मार्गो के लिए लगाया गया है, साथ ही मोटरसाइकिल द्वारा भी मुख्य मार्गो में पेट्रोलिंग भी की जाएगी।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

रजिस्ट्रेशन जरूर कराएं कांवड़ यात्री
कांवड़ यात्रा को और सुरक्षित एवं आसान बनाने की दिशा में ठोस कदम उठाते हुए दिल्ली पुलिस ने पहली बार यात्री पंजीकरण प्रणाली बनाई है। यात्रियों का ब्योरा मिलने से अधिकारियों के लिए किसी जरूरत की स्थिति में त्वरित मदद प्रदान कर पाना आसान हो जाएगा। कांवड़ यात्रा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया दिल्ली पुलिस द्वारा शुरू कर दी गई है। यात्री अपने मोबाइल फोन से कांवड़ डॉट दिल्ली पुलिस डॉट गर्वन डॉट इन पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

PunjabKesari kundlitv


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News