Kailash Yatra Route: आदि कैलाश मार्ग पर फंसे 46 तीर्थयात्रियों को सुरक्षित निकाला

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 08:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

पिथौरागढ़  (एजैंसी): उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से आदि कैलाश यात्रा मार्ग पर पिछले तीन दिनों से फंसे तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब के तीर्थयात्रियों सहित 46 लोगों को रविवार को हेलीकॉप्टर के जरिये सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि नारायण आश्रम में रुके चार अन्य तीर्थयात्रियों को भी सोमवार को हेलीकॉप्टर के माध्यम से निकाल लिया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले दिनों जब तमिलनाडु, पंजाब और दिल्ली के तीर्थयात्री आदि कैलाश के दर्शन कर लौट रहे थे तभी शुक्रवार को भारी बारिश के कारण तवाघाट के पास चैतलधार तथा कुछ अन्य स्थानों पर भूस्खलन के चलते यात्रा मार्ग बंद हो गया। इस कारण पंजाब के दस, दिल्ली का एक यात्री खेला में तथा तमिलनाडु के 30 यात्री बूंदी में फंस गए। 

उत्तराखंड के पांच स्थानीय लोग भी खेला में फंस गए थे। धारचूला के उपजिलाधिकारी मंजीत सिंह ने बताया कि रविवार को खेला और बूंदी से यात्रियों को हेलीकॉप्टर के जरिये धारचूला हेलीपैड पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि फंसे लोगों में शामिल पंजाब के जालंधर निवासी स्वदेश नंदचहल की स्वास्थ्य बिगड़ने से शनिवार को मौत हो गई थी और उनके शव को रविवार को धारचूला पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि नारायण आश्रम में चार यात्री अभी रुके हुए हैं जिन्हें सोमवार को हेलीकॉप्टर के माध्यम से निकाला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News