अधूरे कामों को पूरा करेंगे ये आसान उपाय

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 12:52 PM (IST)

ज्योतिष शास्त्र एक एेसा शास्त्र है, जिसमें मनुष्य को अपनी हर मुश्किल का समाधान मिल सकता है। इसमें छोटे से लेकर कईं बड़े उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से व्यक्ति का हर अधूरा काम बनने लगता है। इतना ही नहीं यहां तक कि उसके कुंडली में चल रहे दोषों का भी नाश हो जाता है। 

 

यहां जानें ज्योतिष के एेसे कई सरल उपाय-
प्रतिदिन गाय, कुत्ते, कौवे, पक्षी व चींटी को रोटी खिलाएं। आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे। इससे सभी तरह की समस्याओं का समाधान होगा।

 

गाय में सकारात्मक ऊर्जा का भंडार होता है। घर के आस-पास गाय होने का मतलब है कि आप सभी तरह के संकटों से दूर रहकर सुख और समृद्धिपूर्वक जीवन जी रहे हैं। गाय को प्रतिदिन भोजन कराने से घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है। 

 

कुत्ता आपको रंक से राजा बना सकता है। कुत्ते को खिलाने से दुश्मन आपसे दूर रहेंगे। कुत्ते को प्रतिदिन भोजन देने से जहां दुश्मनों का भय मिट जाता है वही व्यक्ति निडर हो जाता है। कुत्तों को मीठी रोटी खिलानी चाहिए।

 

कौवे को भोजन कराने से सभी तरह के पितृ और कालसर्प दोष दूर हो जाते हैं। कौवे को भोजन कराने से अनिष्ट व शत्रु का नाश होता है। इसके अलावा शनि को प्रसन्न करना हो तो कौवों को भोजन कराना चाहिए।

 

पक्षी को खिलाने से व्यापार-नौकरी में लाभ होता है, घर में खुशियां बढ़ती हैं और व्यक्ति की समृद्धि के द्वार खुल जाते हैं। चींटियों को शक्कर मिलाकर आटा खिलाने से कर्ज समाप्त होता है और मछली को खिलाने से समृद्धि में बढ़ोतरी होती है।

 

समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति के लिए कबूतरों को दाना डालें, बाजरा शुक्रवार को खरीदें और शनिवार से डालना शुरू करें।    

 


इसके अलावा तिल से जुड़े भी कई उपाय हैं जिनको करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। 
हर रोज एक लोटे में शुद्ध जल भरें और उसमें काले तिल डाल दें। अब पतली धार से  शिवलिंग पर जल को अर्पित करते हुए ॐ नम: शिवाय मंत्र जप करते रहें। जल चढ़ाने के बाद फूल और बिल्व पत्र चढ़ाएं। इस उपाय को करने से आपकी ज़िंदगी में खुशहाली  आती है।

 

कुंडली में शनि के दोष हों या शनि की साढ़ेसाती चल रही हो तो किसी नदी में हर शनिवार को काले तिल प्रवाहित करें। इस उपाय से शनि के दोषों की शांति होती है।

 

दूध में काले तिल मिलाकर पीपल पर चढ़ाएं। इससे बुरा समय दूर हो सकता है। यह उपाय हर शनिवार को करना चाहिए।

 

शनिवार को काले तिल का दान करें। इससे राहू-केतु और शनि के बुरे प्रभाव समाप्त हो जाते हैं। कालसर्प योग, साढ़ेसाती, पितृ दोष आदि में भी यह उपाय किया जा सकता है।

 

हर शनिवार काले तिल, काली उड़द को काले कपड़े में बांध कर किसी गरीब व्यक्ति को दान करें। इस उपाय से पैसों से जुड़ी समस्याें दूर होती हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News