11 दिन नियम बना करें ये चमत्कारी उपाय, पैसों का लग जाएगा भंडार

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 01:04 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
गरीब से लेकर अमीर इंसान तक को पैसे की ज़रूरत होती है। बिना पैसे के जीवन गुज़राना बहुत कठिन है। इसी के चलते हर कोई बस इसी को पाने में लगा रहता है। मगर कई बहुत मेहनत करने के बाद भी हाथ केवल असफलता लगती है, जो उनकी निराशा का मुख्य कारण होता है। अब सवाल ये उठता है कि आखिर क्यों इतनी मेहनत करने के बाद भी लोग सफलता हासिल क्यों नहीं कर पाते। हम जानते हैं आप में से बहुत से लोगों का ये सवाल होगा लेकिन इसका जवाब बहुत कम के पास होगा। तो चलिए आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के जरिए आपके के इस प्रश्न का उत्तर देते हैं।
PunjabKesari, पैसे, धन, Money
ज्योतिष के अनुसार इन सब का कारण व्यक्ति की कुंडली में स्थित ग्रहों के गलत दशा या गलत चाल की वजह से होता है। अब आप सोचेंगे कि कुंडली के ग्रहों की दशा को ठीक किया कैसे जा सकता है। तो बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए कुछ उपाय बताए गए हैं जिससे कुंडली के ग्रहों की स्थिती तो ठीक होगी ही साथ ही आपके जीवन से गरीबी हमेशा-हमेशा के लिए चली जाएगी।

हिंदू धर्म में शंख को बहुत महत्व दिया जाता है, जिस कारण मंदिरों में, कथाओं में व रोज़ना होने वाली घर की पूजा-आरती में शंख का उपयोग किया जाता है। इसे न केवल धार्मिक रूप से बल्कि वास्तु की दृष्टि से भी यह बहुत अच्छा माना जाता है। कहते हैं कि जिस घर में शंख होता है उस घर के सदस्यों पर भगवान की कृपा सदैव बनी रहती है।
PunjabKesari, शंख, Conch, Shell
परंतु बता दें कि हिंदू धर्म में शंख अलग-अलग प्रकार के बताए गए हैं। उनमें से एक खास प्रकार है, मोती शंख। जिसे बहुत ही खास और शुभ माना जाता है।

ज्योतिषशास्त्र और वास्तु शास्त्र के अनुसार शंख की विधि-विधान से पूजा कर इसे घर या ऑफिस की तिज़ोरी में रखने से व्यक्ति की धन-धान्य संबंधी सभी परेशानियां खत्म हो जाती हैं। मगर इसे तिज़ोरी में रखते समय कुछ खास नियमों का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी होता है।

यहां जाने नियम-
सबसे पहले मोती शंख पर केसर से स्वस्तिक का चिह्न बनाएं और श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः मंत्र का जाप करें।

मंत्रोच्चार के साथ चावल का एक-एक टुकड़ा शंख में डालें।  ध्यान रहे कि शंख में डाले जाने वाले चावल टूटे न हो।
PunjabKesari, Mahalakshmi Lakshmi Mantra, Lakshmi Mantra, लक्ष्मी मंत्र
इसके बाद कुछ और चावलों को सफ़ेद रंग के कपड़े की थैली में रख दें और 11 दिनों के बाद शंख को भी चावल के साथ उस थैली में रखकर तिज़ोरी में रखे दें।

मान्यता है कि लगातार 11 दिनों तक नियम पूर्वक इस उपाय को करने से घर में देवी लक्ष्मी का वास होता है और धन की कमी नहीं होती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News