Jyeshth Purnima 2022: आज रात करें ये काम, आपके घर होगी धन की बरसात

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 11:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Jyeshtha Purnima 2022 June: हिन्दू मान्यतायों के अनुसार पूर्णिमा अति शुभ मानी गई है। इतिहास उठा कर देखें तो पता चलता है बड़े-बड़े महानुभावों का जन्म पूर्णिमा को ही हुआ। पूर्णिमा के दिन ही अक्सर लोगों को आध्यात्मिक उच्च स्तर की प्राप्ति हुई है। पूर्णिमा को पूर्ण चंद्रमा की रोशनी मानसिक शांति, धन की द्रव्यता में बढ़ोतरी, सुख-साधनों को प्रभावित करती है। हर माह की पूर्णिमा का विशेष महत्व है परन्तु ज्येष्ठ माह जो की सर्वाधिक गर्म महीना है तो इस माह की पूर्णिमा अत्यंत शीतलता और शुभता देने वाली होती है। पूर्णिमा को किए जाने वाले कुछ विशेष उपाय, जाप और नियम धन, मानसिक शांति एवं सुख-समृद्धि के लिए विशेष लाभदायक होते हैं। जिन लोगों को हाइपर टेंशन, एंजाइटी आदि जैसे मानसिक रोग होते हैं, उनके लिए पूर्णिमा एक सुनहरा अवसर होता है मनोस्थिति को सुदृढ़ करने का। वहीं जिन लोगों के पास कैश की समस्या बनी रहती है, उन्हें भी इस दिन कुछ खास नियम करने चाहिए। जिससे धन की समस्या दूर हो जाती है। जानते हैं कुछ नियम और सावधानियां, जिन्हें अपनाने से घर में धन और सुख बना रहेगा।

PunjabKesari Jyeshth Purnima

Jyeshtha Purnima 2022 upay: अपनी माता को भेंट करें एक चांदी की चेन। धन में वृद्धि के लिए ये एक चमत्कारी उपाय है। ऐसा करने पर कारोबार में कैश धन की कभी किल्लत नहीं आयेगी।

किसी भी नदी के किनारे कि मिट्टी लेकर घर की दहलीज पर लीपाई कर दें। धन की देवी सदा आपके घर पर मेहरबान रहेंगी। 

PunjabKesari Jyeshth Purnima

पूर्णिमा की रात एक चांदी की थाली या फिर नॉर्मल थाली में जल भर के चंद्रमा की छाया उसमें देखें। कुछ देर बाद उस जल का सेवन कर लें, घर के सदस्यों को भी पिलाएं और थोड़ा जल किसी चांदी की डिबिया में डाल कर घर की उत्तर दिशा में रखें। सौभाग्य में वृद्धि होगी। मानसिक शांति प्राप्त होगी।

PunjabKesari Jyeshth Purnima

घर पर आई किसी स्त्री का निरादर न करें। 

पूर्णिमा को संध्या के बाद पैसों का लेन-देन न करें। धन मिलना तो फिर भी शुभ होगा परन्तु धन देने से परहेज़ करें।

पूर्णिमा की रात को कपड़े धोना, रात्रि को जल वेस्ट करना अति नुकसानदायक होता है।

नीलम
8847472411 

PunjabKesari neelam

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News