Jupiter Transit 2023: 22 अप्रैल को गुरु करेंगे गोचर, कुंभ राशि को मिलेंगे ये शुभ फल

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 08:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Jupiter Transit गुरु का राशि परिवर्तन: 2023 में गुरु का गोचर मेष राशि में होगा, फिलहाल गुरु अभी मीन राशि में हैं। 22 अप्रैल को गुरु राशि परिवर्तन करेंगे और मेष राशि में गोचर करेंगे लेकिन ये गोचर अस्त अवस्था में होगा क्योंकि 30 मार्च के आस-पास गुरु अस्त हो जाएंगे और 30 अप्रैल को दोबारा उदय होंगे। 30 अप्रैल को उदय होने के बाद गुरु 4 सितंबर को वक्री हो जाएंगे और 31 दिसंबर को पुन: मार्गी होंगे। कुंडली में 12 में से 9 घरों के ऊपर गुरु का प्रभाव पड़ता है। सबसे पहले गुरु दूसरे, पांचवे, नौवें और ग्यारहवें घर के कारक ग्रह हैं। दूसरा घर धन स्थान होता है। पांचवें घर से संतान देखी जाती है। नौवां भाग्य स्थान होता है और ग्यारहवां भाव आय का स्थान होता है। गुरु इन चारों भावों के कारक होते हैं। कुंडली में मीन और धनु राशि गुरु की होती है और गुरु की तीन दृष्टियां होती हैं। इस वजह से गुरु का गोचर बहुत ही मायने रखता है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें  

कुंभ राशि:
फिलहाल गुरु अभी मीन राशि में गोचर कर रहा है। दूसरे भाव के लिए गोचर अच्छा होता है। जब गुरु तीसरे भाव में जाएंगे तो ये शुभ फल नहीं देंगे। आय और धन गुरु दोनों भाव के कारक भी हैं। गुरु की पंचम दृष्टि जाएगी सप्तम स्थान के ऊपर। सप्तम आपकी पत्नी, पार्टनर का भाव है, यदि पत्नी के साथ कोई मनमुटाव चल रहा है तो या फिर हेल्थ खराब है तो सारी दिक्कत खत्म हो जाएगी। पार्टनर की तरफ से चल रही परेशानी दूर हो जाएगी। गुरु जब तीसरे भाव में गोचर करते हैं तो सीधा सातवीं दृष्टि से नवम भाव को देखते हैं। नवम भाग्य आपका भाग्य स्थान है। नवम भाव अध्यात्म का भाव भी है। गुरु जब तीसरे भाव में गोचर करके नौवां भाव सक्रिय करेंगे। तो आपको धार्मिक यात्रा करने का अवसर मिलेगा। 22 अप्रैल के बाद चारधाम यात्रा करने का मौका मिलेगा। धर्म की तरफ झुकाव बढ़ेगा। यदि आपका कोई काम फंस रहा था तो भाग्य आपका साथ देगा।

गुरु की एक दृष्टि पड़ेगी ग्याहरवें भाव के ऊपर। ये भाव आय का भाव है। गुरु की दृष्टि से प्रमोशन मिलने के चांस हैं। यदि कोई पैसा रुका हुआ था तो वहां पर आपको थोड़ी सी राहत मिलेगी। राजनीती करने वाले लोगों को मनचाहा पद मिलने की संभावना है। गुरु दूसरे भाव के स्वामी हैं। खान-पान पर ध्यान रखें नहीं तो सेहत खराब हो सकती है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News