श्री गुरु अमरदास जी के ज्योति-ज्योत दिवस पर कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह, धालीवाल व भुल्लर ने गुरुद्वारा श्री गोइंदवाल साहिब में माथा टेका

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 07:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जालंधर (धवन): तीसरे सिख गुरु श्री गुरु अमरदास जी के 450वें ज्योति-ज्योत दिवस के अवसर पर आज पंजाब सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ., कुलदीप सिंह धालीवाल तथा लालजीत सिंह भुल्लर गुरुद्वारा श्री गोइंदवाल साहिब में नतमस्तक हुए।

इस अवसर पर बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकते हुए पंजाब की खुशहाली व समृद्धि के लिए अरदास की है। उन्होंने कहा कि सिख गुरुओं ने मानवता तथा अमन-शांति व भाईचारे को बनाए रखने का संदेश दिया था और इस समय सिख गुरुओं के संदेश और भी प्रासंगिक हो गए हैं।

कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि पंजाब की भगवंत मान सरकार समूची मानवता की भलाई तथा पंजाब को ‘रंगला पंजाब’ बनाने के प्रयासों में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार लगातार आपसी भाईचारे को बहाल रखने में पूरी तरह से कामयाब हुई है। 

कैबिनेट मंत्री लाल जीत सिंह भुल्लर ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आम जनता की अपनी सरकार है और वह आम जनता के दुख-दर्द को अच्छी तरह से समझती है। इस अवसर पर तीनों कैबिनेट मंत्रियों ने संगत के साथ बैठ कर लंगर छका। उन्होंने भारी भीड़ होने के बावजूद कतार में लग कर गुरुद्वारा साहिब में माथा टेका।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी सिख संगत को भेजे संदेश में कहा कि मानवता की भलाई का एजैंडा सरकार के एजैंडे में सबसे ऊपर है। उन्होंने कहा कि हम अरदास करते हैं कि पंजाब लगातार खुशहाली व समृद्धि के मार्ग की तरफ अग्रसर हो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News