कोविड प्रोटोकॉल के साथ मनाएं योग दिवस: यूजीसी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 11:59 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
नई दिल्ली : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने अपने संबद्ध कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से अनुरोध किया है कि वह सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाएं। यूजीसी सचिव ने अपने पत्र में छात्रों, संकाय सदस्यों, अधिकारियों और कर्मचारियों को योग के साथ रहो, घर पर रहो (बी विद योगा, बी एट होम, थीम) विषय के साथ योग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

आयोग ने यह भी कहा कि सभी को उत्सव में आभासी रूप से भाग लेना चाहिए और योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने का ऑनलाइन संकल्प लेना चाहिए। इसके साथ ही योग दिवस को मनाने के लिए लोगों के भौतिक समारोहों में आभासी या डिजिटल प्लेटफार्मों के उपयोग को अधिकतम करने का भी सुझाव दिया।

इसके साथ ही कहा है कि 21 जून 2021 को आईडीवाई-2021 में वीडियो अपलोड करने और ऑनलाइन भागीदारी की सुविधा के लिए यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करके किया जा सकता है। उच्च शिक्षण संस्थानों को भी यूजीसी यूनिवर्सिटी एक्टिविटी मॉनिटरिंग पोर्टल पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2021 के सहभागी वीडियो साझा करने के लिए कहा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News