Business की हर Problem का अंत करेगा ये यंत्र

punjabkesari.in Thursday, May 17, 2018 - 01:10 PM (IST)

बिजनेस एक ऐसा साधन है, जिसमें स्वतंत्रत तरीके से धन कमाने का अवसर मिलता है और हर महत्वकांक्षा को पूरा करने की चाह पूरी होती है। व्यापार के अच्छे चलने पर लाइफ बहुत स्मूथ तरीके से चलती है। जब कारोबार में परेशानी आने लगे या पूरा लाभ न मिल पा रहा हो तो फैमिली लाइफ भी डिस्टर्ब हो जाती है। ऐसे में ध्यान रखें जब भी नया व्यवसाय शुरू करें तो शुभ मुहूर्त में ही करें। जब सुबह दुकान या कार्यस्थान पर जाएं तो शुभ मुहूर्त देखकर ही दरवाजा खोलें। इससे सारा दिन शुभ लाभ प्राप्त होंगे और सेल भी अच्छी होगी।


सनातन धर्म में यंत्रों का बहुत महत्व है, उनकी स्थापना और पूजन से असंभव दिखने वाले कार्य भी संभव होने लगते हैं। कारोबार करने वाले स्थान पर व्यापार वृद्धि यंत्र अर्थात श्री यंत्र को विधान पूर्वक स्थापित करें। किसी भी शुक्ल पक्ष के रविवार का दिन इसकी स्थापना के लिए बहुत शुभ होता है। 


सुबह कार्य स्थान पर पहुंचकर सबसे पहले श्री यंत्र को प्रणाम करें, फिर ॐ श्री ह्रीं क्लीं महा लक्ष्मै नमः मंत्र की कम से कम एक माला जाप करें। 


सुबह दुकान खोलते समय और बंद करते वक्त अपने दाहिने हाथ को जमीन पर लगा कर मस्तक अथवा हृदय पर लगाएं। छप्पर फाड़ लाभ पाने का यह राम बाण नुस्खा है।


शुक्रवार के दिन लक्ष्मी नारायण मंदिर में गुलाब के फूलों की अगरबत्ती जलाएं, गुड़ और चने का भोग लगाकर प्रसाद बांटें।


व्यापार वृद्धि के लिए घर में बनने वाली पहली रोटी गाय को और अंतिम रोटी कुत्ते को खिलाएं। सुबह के समय कौवों को रोटी डालें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News