ह्यूस्टन में आसमान में विमान से लहराया जय श्री राम का बैनर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2024 - 07:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

ह्यूस्टन (ए.एन. आई.): अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के एक सप्ताह के बाद भी भारतीय अमरीकियों के बीच उत्साह का माहौल है और अमरीका के ह्यूस्टन शहर में विमान से एक बैनर लहराया गया जिस पर लिखा था ‘यूनिवर्स चैंट्स जय श्री राम’ अर्थात ‘ब्रह्मांड में गूंज रहा जय श्री राम का मंत्र’। 

ह्यूस्टन में पिछले दिनों कंपकंपाती सर्दी व बारिश के बाद परंपरागत भारतीय परिधान पहने भारतवंशी लोग रविवार को गुजरात समाज और अन्य स्थानों पर जमा हुए। वे भगवा झंडे हाथ में लिए हुए ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे। 

जिस विमान पर यह बैनर लहराया गया, उसके पायलट का भी ‘जय श्री राम’ के नारे लगाकर अभिनंदन किया गया। आयोजकों ने रविवार को दोपहर 1 से 3 बजे के बीच पूरे ह्यूस्टन में अपनी तरह के पहले हवाई बैनर के बारे में प्रचार किया। भारतीय मूल के लोग आसमान में निहारते रहे। इसके लिए प्रचार करने वाले फ्लायर पर लिखा था-‘आसमान पर नजर रखें और जब आप अपने इलाके में विमान को देखें तो ‘जय श्री राम’ के नारे लगाएं।’

इस शो के आयोजक उमंग मेहता ने कहा कि 500 वर्षों के संघर्ष के बाद श्री राम के मंदिर के उद्घाटन का उत्सव मनाने के लिए इस कार्यक्रम की कल्पना की गई और इस तरह का संदेश दिया गया जो हिंदुओं के बीच गूंजता रहे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News