आपका राशिफल- 28 मार्च, 2020

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 11:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

आज शनिवार 28 मार्च, 2020 चैत्र शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है। रात 12:18 तक चतुर्थी तिथि रहेगी तत्पश्चात पंचमी तिथि का आरंभ हो जाएगा। आज चतुर्थ नवरात्र है। मां के चौथे स्वरूप मां कुष्माण्डा की पूजा होगी। इसके साथ-साथ आज विनायक चतुर्थी व्रत भी है। ये शुभ दिन नवरात्र में आ रहा है इसलिए इसका महत्व और भी अधिक हो जाता है। अत: गणेश जी और मां कुष्माण्डा की पूजा एकसाथ होगी। अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

PunjabKesari Horoscope news in hindi

शास्त्रनुसार जब जगत अस्तित्व विहीन था, तब देवी कूष्माण्डा ने ब्रहमाण्ड की संरचना की थी। अतः कूष्माण्डा ही सृष्टि की आदि-स्वरूपा, आदिशक्ति हैं। इनकी पूजा का श्रेष्ठ समय हैं सूर्योदय। इनकी पूजा लाल रंग के फूलों से करनी चाहिए। इन्हें सूजी से बने हलवे का भोग लगाना चाहिए तथा श्रृंगार में इन्हें रक्त चंदन अर्पित करना चाहिए। इनकी साधना से निसंतानो को संतान की प्राप्ति होती है। उन लोगों को सर्वश्रेष्ठ फल देती है जिनकी आजीविका राजनीति, प्रशासन है।

PunjabKesari Horoscope news in hindi

शास्त्रों में गणेश जी की उपासना संतान, शिक्षा व भाग्य के लिए सर्वोत्तम कही गई है। शास्त्र नारदपुराण के अनुसार संकष्टनाशनं गणेशस्तोत्रं का पाठ करने से सारे बिगड़े काम बन जाते हैं। गणपती के विशेष पूजन, व्रत और उपाय से हर कार्य निर्विघ्न सम्पूर्ण होता है। व्यक्ति को सारे सुख प्राप्त होते हैं तथा कर्ज से मुक्ति मिलती है।

PunjabKesari Horoscope news in hindi

ग्रह-नक्षत्रों की बात करें तो दोपहर 3:40 पर शुक्र ग्रह वृष राशि में प्रवेश करेंगे और 6 जुलाई की सुबह 5:10 तक यहीं पर गोचर करने वाले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News