Vastu tips: घर में होगा दैवीय शक्तियों का वास, बुरी बलाएं जाएंगी भाग

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2023 - 08:36 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Benefits of Cow Urine: घर में सुख और समृद्धि का समावेश करवाने के लिए पुरातन काल से ही बहुत सारी परंपराएं प्रचलित हैं। आज जिन घरों में उन परंपराओं का पालन किया जाता है वहां सभी दैविय शक्तियां निवास करती हैं और बुरी बलाओं को उस घर के आस-पास भी आने नहीं देती। सनातन धर्म के अनुसार जितने भी देवी-देवता हैं सभी का वास गाय में माना जाता है। गाय की रीढ़ में सूर्य केतु नाड़ी होती है जो सूर्य के गुणों को धारण करती है इसलिए इसके मूत्र, गोबर, दूध, दही, घी में औषधीय गुण पाए जाते हैं।

PunjabKesari gau mutra
प्राचीनकाल में अधिकतर घरों में गाय का पालन-पोषण किया जाता था और प्रतिदिन घर में गौमूत्र का छिड़काव किया जाता था। आज लगभग गौमूत्र से 42 प्रकार की औषधियां एवं 26 प्रकार की फसल रक्षक कीट नियंत्रण दवाइयों का निर्माण किया जा रहा है। घर में गौमूत्र छिड़कने से क्या प्रतिफल प्राप्त होता है आईए जानें

PunjabKesari vastu

वास्तु दोष आपको काफी कष्ट दे सकता है लेकिन वास्तु दोष निवारण के महंगे उपायों को अपनाने से बेहतर है आप घर में गौमूत्र का छिड़काव करें। जिससे आपके बहुत सारे वास्तु दोषों का समाधान एक साथ हो जाएगा।

गौमूत्र की गंध से हानिकारक सूक्ष्म कीटाणुओं का नाश होता है। जिससे पारिवारिक सदस्य स्वस्थ रहते हैं।

PunjabKesari gau mutra

जिस घर में नियमित रूप से गौमूत्र का छिड़काव होता है, वहां महालक्ष्मी अपना स्थायी बसेरा बना कर रहती हैं और उस घर में धन-धान्य की कोई कमी नहीं रहती।

प्रतिदिन गौमूत्र पीने से रोगप्रतिरोधी क्षमता बढ़ती है। शरीर स्वस्थ और ऊर्जावान बना रहता है।

गौमूत्र में गंगा मईया वास करती हैं। अत: गंगा को सभी पापों का हरण करने वाली माना गया है, अतएव गौमूत्र पीने से पापों का नाश होता है।

PunjabKesari gau mutra

भूत प्रेत बाधा से युक्त व्यक्ति पर गौमूत्र का छिड़काव करें भूतों के अधिपति भगवान शंकर हैं। शंकर के शीश पर गंगा है। गौमूत्र में गंगा है, अतएव गौमूत्र पान से भूतगण अपने अधिपति के मस्तक पर गंगा के दर्शन कर, शान्त हो जाते हैं और उस शरीर को नहीं सताते जिस पर उन्होंने अपना अधिपत्य स्थापित कर रखा होता है। इस तरह भूताभिष्यंगता रोग से बचा जा सकता है।

PunjabKesari gau mutra


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News