Holy dip in Pushkar Sarovar: पुष्कर सरोवर में हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डूबकी

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 11:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अजमेर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में आज ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी, जिसे निर्जला एकादशी भी कहा जाता है, पर पवित्र पुष्कर सरोवर में हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं ने आस्था की डूबकी लगातार पुण्य कमाया। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज पुष्कर आगमन को देखते हुए पुष्कर सरोवर के घाटों खासकर ब्रह्म घाट से ब्रह्मा मंदिर तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है, बावजूद लोगों की श्रद्धा में कोई कमी नहीं है। श्रद्धालुओं ने ब्रह्म मुहूर्त में ही निर्जला एकादशी का स्नान कर भगवान की विशेष पूजा अर्चना की तथा व्रत रखा। कड़ी चौकसी के बीच श्रद्धालु ब्रह्मा जी के दर्शन करने भी पहुंच रहे हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी 3.45 पर पहुंचेंगे और इसके चलते एक बजे से मंदिर किसी को प्रवेश नहीं दिया जायेगा। पुष्कर थानाधिकारी डा. रवीश कुमार सामरिया के नेतृत्व में पुलिस ने ब्रह्म घाट से ब्रह्मा मंदिर तक के बाजार सुबह से ही बंद करवा दिये हैं। जिससे जहां बाहर के श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है, वहीं पुष्कर के दुकानदारों को भी आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है। इससे वहां आक्रोश है। उल्लेखनीय है कि मोदी का पहले ब्रह्म घाट पर पुष्कर सरोवर के दुग्धाभिषेक का कार्यक्रम बन चुका था, लेकिन सुरक्षा कारणों से उसे स्थगित कर दिया गया है।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News