Kundli Tv- ये साधारण सा पत्ता करेगा हर मुश्किल को आसान

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 11:07 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
धार्मिक शास्त्रों में मंगलवार का दिन हनुमान जी का जन्म हुआ था। इसलिए इस दिन को हमुमान जी का दिन माना जाता है। इस दिन कुछ विशेष उपाय करने से बजरंगबली शीघ्र प्रसन्न होते हैं। तो यदि आप भी पवनपुत्र हनुमान की कृपा के पात्र बनना चाहते हैं मंगलवार के दिन कुछ खास उपाय करें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन उपायों को करने से व्यक्ति की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और आसानी से हर समस्या का समाधान निकलता है। 

 

मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे साफ स्वच्छ पानी से धो लें। फिर इस पत्ते को कुछ देर हनुमानजी की प्रतिमा के सामने रखें और इसके बाद इस पर केसर से श्रीराम लिखें।
PunjabKesari

इसके बाद इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें। इस उपाय से आपके पैसों की कोई कमी नहीं और घर में हमेशा बरकत बनी रहती है। जब यह पत्ता पूरी तरह से सूख जाए तो इस पत्ते को नदी में प्रवाहित कर दें और इसी प्रकार से एक और पत्ता अभिमंत्रित कर अपने पर्स में रख लें।
 

मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला चढाएं। हनुमान जी को चोला चढ़ाने से पहले स्वयं स्नान कर शुद्ध हो जाएं और साफ वस्त्र धारण करें। सिर्फ लाल रंग की धोती पहने तो और भी अच्छा रहेगा। चोला चढ़ाने के लिए चमेली के तेल का उपयोग करें। साथ ही चोला चढ़ाते समय एक दीपक हनुमान जी के सामने जला कर रख दें। दीपक में भी चमेली के तेल का ही उपयोग करें।
PunjabKesari

चोला चढ़ाने के बाद हनुमानजी को गुलाब के फूल की माला पहनाएं और केवड़े का इत्र हनुमानजी की प्रतिमा के दोनों कंधों पर थोड़ा-थोड़ा छिड़क दें। अब एक साबूत पान का पत्ता लें और इसके ऊपर थोड़ा गुड़ व चना रख कर हनुमान जी को इसका भोग लगाएं। भोग लगाने के बाद उसी स्थान पर थोड़ी देर बैठकर तुलसी की माला से नीचे लिखे मंत्र का जप करें। कम से कम 5 माला जाप अवश्य करें।

 PunjabKesari
मंत्र-
राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे।
सहस्त्र नाम तत्तुन्यं राम नाम वरानने।।


अब हनुमान जी को चढाएं गए गुलाब के फूल की माला से एक फूल तोड़ कर उसे एक लाल कपड़े में लपेटकर अपने धन स्थान यानि तिजोरी में रख लें। इससे तिजोरी में बरकत बनी रहती है।

PunjabKesari
अगर आप पर कोई संकट है तो मंगलवार के दिन नीचे लिखे हनुमान मंत्र का विधि-विधान से जाप करें।


मंत्र-
ॐ नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रु संहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा

सुबह जल्दी उठकर सर्वप्रथम स्नान आदि नित्य कर्म से निवृत्त होकर साफ़ वस्त्र पहनें। इसके बाद अपने माता-पिता, गुरु, इष्ट व कुल देवता को नमन कर कुश का आसन ग्रहण करें। हनुमान प्रतिमा के सामने इस मंत्र का जप करेंगे तो विशेष फल मिलता है। जप के लिए लाल हकीक की माला का प्रयोग करें।
PunjabKesari
अगर आप भी है मोटापे से परेशान तो ये देखना न भूलें (देखें VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News