शनिवार के दिन करें हनुमान के इन मंत्रों का जाप, चमत्कार देख हो जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2019 - 12:05 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
लगभग लोगों को यही पता है कि शनिवार के दिन शनि देव की पूजा की जाती है। मगर आपको बता दें कि इसके साथ ही इस दिन हनुमान जी का पूजन भी किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अगर किसी व्यक्ति के जीवन में तमाम तरहल की समस्याएं हो तो मंगलवार के अलावा शनिवार को कुछ रामबाण उपायों के साथ-साथ इनके कुछ चमत्कारी मंत्रों का जाप कर लेना चाहिए। इससे लाइफ की हर टेंशन का अंत हो जाता है। बल्कि इनके बारे में कहा जाता है कि इनक जाप से ग्रहों के बुरे प्रभावों से भी मुक्ति मिलती है और सभई अन्य प्रकार के संकट और परेशानियां का अंत हो जाता है। तो अगर आप भी इन मंत्रों को जानने के इच्छुक हैं तो हमारे द्वारा दिए गए मंत्र ज़रूर पढ़ेें-
PunjabKesari, Hanuman Mantra, हनुमान जी, Bajranbali

इस बड़े मंगलवार इन मंदिरों के दर्शन करते ही होने लगेंगे चमत्कार (VIDEO)

महाबली हनुमान के संकटहारी मंत्र

पहला मंत्र-  ॐ तेजसे नम:

दूसरा मंत्र-  ॐ प्रसन्नात्मने नम:

तीसरा मंत्र-  ॐ शूराय नम:

चौथा मंत्र- ॐ शान्ताय नम:

पांचवां मंत्र- ॐ मारुतात्मजाय नमः

छठा मंत्र- ऊं हं हनुमते नम:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार की शाम महाबली हनुमान के मंदिर में  जाकर पवनपुत्र के समक्ष बैठकर उपरोक्त मंत्रों का जितन अपनी श्रद्धा हो उतना जाप करें। अन्यथा कम से कम 108 बार जाप कर लें। इनके बारे में मान्यता है कि जितनी ज्यादा बार इन मंत्रों का जाप किया जाता है उतनी शीघ्र समस्त संकट कट जाते हैं।

इसके अलावा शाम को हनुमान मंदिर में जाकर एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं। फिर वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। 
PunjabKesari, Hanuman Mantra, हनुमान जी, Bajranbali
 राम मंदिर में जाकर दाहिने हाथ के अंगूठे से हनुमान जी के मस्तक का सिंदूर लेकर माता सीता के श्री स्वरूप के श्री चरणों में लगा दें। 

भूत प्रेत बाधा से पीड़ित हो तो हनुमान मंदिर में जाकर श्री बजरंग बली के गदा एवं पैर के सिंदूर का टीका लगा लें। उसके बाद निम्न मंत्र का 108 बार जप कर एक गिलास पानी को अभिमंत्रित करने के बाद वह पानी भूत प्रेत बाधा से पीड़ित व्यक्ति के उपर थोड़ा सा छिड़कर बाकी पूरा पानी उसे पिला दें। 

क्या इस गुफा में हुआ था हनुमान जी का जन्म (VIDEO)

मंत्र -
ॐ हनुमन्नंजनी सुनो वायुपुत्र महाबल: । 
अकस्मादागतोत्पांत नाशयाशु नमोस्तुते ।। 
।। ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट् ।।
PunjabKesari, Hanuman Mantra, हनुमान जी, Bajranbali


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News