दिवाली से पहले घर में लगाएं ये पौधा, भाग जाएगी नकारात्मक शक्तियां

punjabkesari.in Wednesday, Nov 08, 2023 - 06:43 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Haldi Ke Vastu Upay: हल्दी के पौधे को स्वास्थ्य और धार्मिक रूप से बहुत शुभ माना जाता है। गमले में हल्दी का पौधा लगाने से न केवल आपकी सेहत सुधरती है बल्कि आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा पाया जा सकता है।

PunjabKesari Haldi Ke Vastu Upay

पौधे को नियमित रूप से पानी देने और खाद डालने की व्यवस्था जरूर करें। पौधा साफ-सफाई मांगता है, इसलिए आसपास गंदगी इकट्ठी न होने दें। माना जाता है कि मां लक्ष्मी को हल्दी का पौधा प्रिय होता है और जिस घर में इस पौधे को साफ-सफाई से पाला जाता है, वहां पर मां लक्ष्मी अपनी कृपा बरसाती हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हल्दी के पौधे की एक बड़ी खासियत यह होती है कि जिस घर में इसे लगाया जाता है, वहां परिवार के लोगों में आपसी स्नेह बढ़ जाता है और नकारात्मक शक्तियां घर छोड़कर भाग जाती हैं। गुरुवार को भगवान विष्णु को हल्दी का तिलक लगाया जाए तो वह अपने भक्तों को मनचाहा वरदान देते हैं।

मान्यता है कि पौधे को आग्नेय कोण में रखने से घर का वास्तु दोष दूर होता है जबकि आपसी स्नेह बनाए रखने के लिए इसे उत्तर-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। सही दिशा में हल्दी का पौधा रखने से यह अपना सर्वोत्तम फल प्रदान करता है।

PunjabKesari Haldi Ke Vastu Upay

हल्दी के पौधे को घर में लगाने से कुंडली में अशुभ चल रहा बृहस्पति ग्रह शुभ होता है। घर से नकारात्मक ऊर्जा बाहर जाती है और सकारात्मकता सदा के लिए अपना बसेरा बने लेती है।

हल्‍दी की माला से मंत्रों का जाप करना शुभ फलदायी होता है। इसे धारण करने से विलक्षण बुद्धि की प्राप्‍त‍ि भी होती है।

PunjabKesari Haldi Ke Vastu Upay

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News