घर में रखा गंगाजल दिला सकता है मुसीबतों से मुक्ति

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 04:41 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
वैसे तो हमारे देश में ऐसी बहुत सी नदियां हैं, जोकि बहुत पूजनीय मानी जाती है। लेकिन उन्हीं में से एक है गंगा नदी जोकि सभी नदियों में सबसे श्रेष्ठ और पूजनीय है। शास्त्रों के अनुसार अगर गंगा में स्नान कर लिया जाए तो व्यक्ति के सारे पाप धूल जाते हैं। इसका इस्तेमाल करने से व्यक्ति की बहुत सारी समस्याओं का हल होता है। ज्योतिष शास्त्र में भी गंगाजल को लेकर बहुत से उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अपनाकर व्यक्ति अपनी परेशानियों से मुक्ति पा सकता है। तो चलिए आगे जानते हैं उन उपायों के बारे में- 
PunjabKesari, kundli tv
कहते हैं कि अगर आप पैसों से संबंधित परेशानी का सामना कर रहे हैं तो गंगाजल को रोज़ाना शिवलिंग पर चढ़ाने से लाभ मिलता है।  

घर से वास्तु दोष को दूर करने के लिए हर रोज घर में गंगाजल का छिड़काव करने से लाभ मिलता है। नकरात्मक ऊर्जा घर से बाहर होती है और सकरात्मकता का संचार होता है। 
PunjabKesari, kundli tv
कई बार हालात ऐसे होते हैं कि व्यक्ति को कर्ज लेना पड़ता है और जब वह कर्ज नहीं चुका पाता तो उसे बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में गंगाजल का ये उपाय आपके काम आ सकता है। पीतल के बर्तन में गंगाजल भर लें और अपने कमरे की उत्तर दिशा में रख दें। कहते हैं ऐसा करने पर जल्दी ही कर्ज से मुक्ति मिलती है। 

घर की शांति के लिए गंगाजल को घर में रखना बेहतर होता है। लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि उसे केवल घर के मंदिर यानि की पवित्र स्थान पर ही रखें। कहते हैं कि इससे परिवार में खुशियां बनी रहती है। 
PunjabKesari, kundli tv, ganga jal image
मान्यता है कि गंगाजल से जुड़े इन उपायों को अपनाकर आपका जीवन सुखमय बीतेगा और साथ ही इसका रोजाना सेवन करने से पापों से मुक्ति मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News