Ganga Dussehra: 100 साल बाद गंगा दशहरा पर बन रहा है अद्भुत संयोग, इन राशियों को होगा बंपर लाभ

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 04:30 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Ganga Dussehra 2024: गंगा दशहरा का पर्व हर साल ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को मनाया जाता है। इस साल यह पर्व 16 जून, 2024 को मनाया जाएगा। माना जाता है कि गंगा दशहरा के दिन मां गंगा की पूरे विधि-विधान से पूजा करने और व्रत रखने से मोक्ष की प्राप्ति होती है। साथ ही हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। हिंदू पंचांग के अनुसार, गंगा दशहरा पर 100 साल बाद बेहद दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है। इन शुभ संयोग के प्रभाव से कई राशियों के जीवन में खुशहाली, धन वृद्धि और नौकरी-व्यापार में भी लाभ मिलेगा।

PunjabKesari Ganga Dussehra

Ganga Dussehra auspicious yoga गंगा दशहरा शुभ योग
इस साल गंगा दशहरा बहुत ही खास रहने वाला है क्योंकि पंचांग अनुसार, इस दिन हस्त नक्षत्र, सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग और रवि योग बन रहा है। इतने सारे संयोग बनने की वजह से इसकी खासियत अपने आप में बढ़ जाएगी। इसके अलावा इस दिन कई दुर्लभ संयोग बनने से कई राशियों को लाभ होने वाला है। तो आइए जानते हैं कि कौन-कौन सी राशियों को मिलेगी सफलता और भाग्य का पूरा साथ।

PunjabKesari Ganga Dussehra
 
Aries Horoscope मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए गंगा दशहरा बहुत शानदार रहने वाला है। परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के घर जाने का प्लान बनाएंगे। व्यापार कर रहे लोगों को कोई बड़ी डील मिल सकती है। इस राशि के छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं। लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए इंटिमेसी का सहारा लेंगे।

Gemini Horoscope मिथुन राशि
गंगा दशहरा मिथुन राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों को काम के सिलसिले में शहर से बाहर जाना पड़ सकता है। लंबे समय से जिस काम को पूरा करने की योजना बना रहे थे, वो पूरा होगा। जीवनसाथी के साथ हनीमून के लिए विदेश जाने का प्लान बनाएंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को मान-सम्मान मिलेगा।

Aquarius Horoscope कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए गंगा दशहरा खास रहने वाला है। भाई के साथ मिलकर कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों की सैलेरी में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। संतान से किए किसी वायदे को पूरा करने की कोशिस करेंगे। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में समय व्यतीत करेंगे। सेहत अच्छी रहेगी।

PunjabKesari Ganga Dussehra


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News