ऐसा करने से गणेश जी कभी भी घर-दुकान की दहलिज पार नहीं करेंगे

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 10:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Ganesh Ji ka upay: आज श्री गणेश का प्रिय वार बुधवार और आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है। गणपति को मना कर सदा सुखी रहने का वरदान पाया जा सकता है। खास दिन का लाभ उठाकर अपने घर में विशेष सामान लाएं जिससे गणपति संग मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

PunjabKesari Ganesh Ji ka upay

गणेश यंत्र को इच्छापूर्ति यंत्र कहा जाता है। आज के दिन घर में इसकी स्थापना करने से घर में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती, सभी बुरी शक्तियां घर से भाग जाती हैं और नकारात्मकता घर में प्रवेश नहीं कर सकती। यदि बुधवार के दिन ये यंत्र घर लाना संभव न हो तो गणेश चतुर्थी के दिन भी लाया जा सकता है।

PunjabKesari Ganesh Ji ka upay

अपने घर, दुकान, फैक्टरी आदि के मुख्य द्वार के ऊपर तथा ठीक उसकी पीठ पर अंदर की ओर गणेश जी का स्वरूप अथवा चि‍‍त्रपट जरूर लगाएं। ऐसा करने से गणेश जी कभी भी आपके घर, दुकान अथवा फैक्टरी की दहलिज पार नहीं करेंगे तथा सदैव सुख-समृद्धि बनी रहेगी। कोई भी ऊपरी हवा घर में घुसने का साहस नहीं कर पाएगी और धन लक्ष्मी अपना प्रभाव बनाए रखेंगी। 

PunjabKesari Ganesh Ji ka upay

हर रोज़ स्थापना स्थल के समीप बैठकर किसी भी धर्म ग्रंथ का पाठ रोजाना करेंगे तो शुभ फल मिलेगा।

पीले रंग का गणेश स्वरूप घर में स्थापित करें। गणेश चतुर्थी से लेकर 10 दिन तक प्रतिदिन श्री गणेश को हल्दी की पांच गांठ श्री गणाधिपतये नम: मंत्र का जाप करते हुए अर्पित करें। इससे प्रमोशन होने की संभावनाएं प्रबल होती है। 

PunjabKesari Ganesh Ji ka upay

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News