3 महीने तक करें ये प्रयोग, खुशियों के साथ होगी धन वर्षा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2023 - 07:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bhagwan Kuber ko Prasan karne ke upay: पृथ्वी लोक की समस्त धन संपदा के एकमात्र स्वामी कुबेर हैं। जो भगवान शिव के भी परमप्रिय सेवक हैं। इनकी कृपा से किसी को भी धन प्राप्ति के योग बन जाते हैं। धन के अधिपति होने के कारण इन्हें मंत्र साधना द्वारा प्रसन्न करके आप भी अपार धन सम्पदा के मालिक बन सकते हैं।

PunjabKesari Kuber Mantra
Kuber Mantra: कुबेर को प्रसन्न करने का सुप्रसिद्ध मंत्र इस प्रकार है- ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय, धन धन्याधिपतये धन धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा।

कुबेर मंत्र को दक्षिण की ओर मुख करके ही सिद्ध किया जाता है। यह देवताओं के कोषाध्यक्ष कुबेर देव का अमोघ मंत्र है।

इस मंत्र का तीन माह तक रोज 108 बार जप करें। मंत्र का जप करते समय अपने सामने धनलक्ष्मी कौड़ी रखें। तीन माह के बाद प्रयोग पूरा होने पर इस कौड़ी को अपनी तिजोरी या लॉकर में रख दें। ऐसा करने पर कुबेर देव की कृपा से आपका लॉकर कभी खाली नहीं होगा। हमेशा उसमें धन भरा रहेगा।

PunjabKesari Kuber
Kuber Mantra: कुबेर देव का अति दर्लभ मंत्र इस प्रकार है मंत्र- ॐ श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय: नम:।

मन को एकाग्र करके हनुमान चालीसा का पाठ करें। यदि हनुमान चालीसा का पूर्ण पाठ नहीं कर पा रहे हैं तो इन पंक्तियों का पाठ करें-

जम कुबेर दिगपाल जहां ते। कवि कोबिद कहि सके कहां ते।।

इन पंक्तियों के निरंतर जाप से हनुमान जी तो प्रसन्न होंगे ही, साथ ही यम, कुबेर आदि देवताओं की कृपा भी प्राप्त होगी।

PunjabKesari Kuber
मंगलवार के दिन कुबेर यंत्र को लाल कपड़े पर स्थापित कर पंचोपचार पूजन के बाद खीर का भोग लगाएं।

आर्थिक तंगी दूर करने और अपना प्यार पाने के लिए पुष्प कुबेर की पूजा करें। मंगलवार के दिन इनकी पूजा करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है।

शत्रु नाश के लिए कुबेर के रौद्र रूप की पूजा करें। शनिवार के दिन काले कपड़े पर कुबेर यंत्र स्थापित करें और उसकी पूजा करें।

PunjabKesari Kuber


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News