Foot Samudrik Shastra: पैरों की बनावट से जानें दूसरों के दिल की बात

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 09:02 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Foot Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में मानव शरीर के अंगों का ज़िक्र किया गया है। इसके माध्यम से लोगों के स्वभाव और भविष्य के बारे में जानने में मदद मिलती है। किसी भी व्यक्ति के पैरों की बनावट से उसके अंदर छिपे हर राज का पता लगाया जा सकता है। सामुद्रिक शास्त्र में मनुष्य के अलग-अलग तरह के पैरों की बनावट के बारे में जिक्र किया गया है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Short foot people छोटे पैर वाले लोग
जिन लोगों के पैर बहुत छोटे होते हैं, उन लोगों को अच्छी-अच्छी वस्तुओं को खरीदने का बहुत ही शौक होता है। ऐसे पैरों वाले लोगों को बहुत सारी चीजों को खरीद कर उनको इकट्ठा करके रखना बहुत अच्छा लगता है। छोटे पैर वाले लोग दूसरों से ज्यादा से ज्यादा दूरी बनाकर रखते हैं, पर यह चाहते हैं कि लोग इनके आगे-पीछे घूमते रहें। इनको अपना अटेंशन दें, फिर जाकर यह लोग दूसरों को बुलाते हैं और अपने आपको ज्यादा अच्छे तरीके से पेश करते हैं।

PunjabKesari  Foot Samudrik Shastra

Arched foot people जिनके पैर नीचे से थोड़े उठाव वाले होते हैं
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के पैर थोड़े उठे हुए या धनुष आकार के होते हैं। ऐसे लोग ज्ञान के बहुत धनी होते हैं। इस आकार के पैर वाले लोगों को दिन में ही सपने देखने का शौक होता है और यह अपनी मेहनत से उसे असलियत में भी बदल देते हैं। ऐसे लोगों की आंखों में कई सारे सपने होते हैं। इन लोगों को अपने जीवन में ज्यादा कुछ नहीं चाहिए होता, जितना मिला होता है यह उसी में संतुष्ट रहते हैं।

Flat foot people सपाट पैर वाले लोग
सपाट पैर वाले लोग खुले दिल के होते हैं और इनका स्वभाव बहुत ही दयालु होता है। समाज सेवा करने के लिए ऐसे लोग हमेशा ही तैयार रहते हैं। जिसके चलते सामाजिक कामों में इन लोगों का सहयोग बाकी लोगों के मुताबिक अधिक होता है। समाज में ऐसे लोगों को बहुत ही मान-सम्मान मिलता है। ऐसे लोगों को दूसरों के साथ मिलना-जुलना बहुत अच्छा लगता है, यह अपने आपको सपने देखने की पूरी छूट देते हैं और उन्हें पूरा करने की भी क्षमता रखते हैं।

PunjabKesari  Foot Samudrik Shastra

Padded feet people गद्देदार पैर वाले लोग
जिन लोगों के पैर गद्देदार या मोटे होते हैं या जिनको देखकर ऐसा लगता है कि पैरों में सूजन है, ऐसे लोग बहुत ही परेशान रहते हैं। यह किसी से भी अपने दिल की बात कहने में हिचकिचाते हैं और मन ही मन में उस बात को लेकर सोच-विचार करते रहते हैं। अपने दिल की बात को किसी के सामने खुलकर नहीं रखते और हर समय इनके चेहरे पर उदासी छाई रहती है।

PunjabKesari  Foot Samudrik Shastra

People with torn feet फटे पैर वाले लोग
जिन लोगों के पैर की एड़ियां बिना किसी कारण से फटती रहती हैं, वो अपने जीवन में किसी भी तरह का फैसला नहीं ले पाते। किसी भी काम में खुद फैसला या खुद का स्टैंड लेने में इन को बहुत मुश्किल होती है। सारी जिन्दगी दूसरे के फैसले या सलाह पर ही निर्भर रहते हैं। ऐसे लोगों को यही नहीं पता होता कि इन्हें जीवन में किस रास्ते में जाना है या इन्हें क्या काम करना है क्या नहीं करना। अपने जीवन को लेकर हमेशा परेशानी में रहते हैं। इनके अंदर आत्म-विश्वास की भी बहुत कमी होती है।

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News