Kundli Tv- आंख बंद करके किया जा सकता है इन पर भरोसा

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 01:01 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
अक्सर देखा जाता है कि जब किसी व्यक्ति की कोई इच्छा पूरी नहीं होती तो वह भगवान को इसका दोष देने लगता है। लेकिन हिंदू धर्म के शास्त्रों में लिखा गया है कि व्यक्ति को कभी भी भगवान पर विश्वास नहीं छोड़ना चाहिए। कहा जाता है कि जब इंसान ईश्वर पर भरोसा करना छोड़ देता है, तो उसे फल भी उसकी सोच के अनुसार मिलता है।
PunjabKesari
मंत्र 
धार्मिक पुराणों में मंत्रों का खास महत्व बताया है। माना जाता है कि मंत्र एकमात्र एेसा जरिया है जो मनुष्य को देवी-देवताओं के करीब लाने का काम करते हैं। बहुत से एेसे भी लोग होते हैं जो मंत्रों में विश्वास नहीं करते। जिसका बहुत नकारात्मक फल मिलता है। इसलिए इन पर विश्वास करना चाहिए और इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि किसी भी मंत्र का कभी गलत उच्चारण न करें।
PunjabKesari
ग्रंथ 
ग्रंथों में लिखा गया है कि जो व्यक्ति अपने जीवन में गुरू द्वारा दी गई शिक्षा पर भरोसा नहीं करता तो उसे जीवन में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता। व्यक्ति को पूरी श्रद्धा और भरोसे से अपने गुरु की शिक्षा का पालन करना चाहिए। अगर आप अपने गुरु की शिक्षा पर भरोसा नहीं करते हैं तो जीवन में कभी सफल नहीं हो सकते।
PunjabKesari
तीर्थ यात्रा 
जो लोग नकारात्मक भावनाओं के साथ तीर्थ यात्रा करने जाते हैं उन्हें कभी पुण्य नहीं मिलता। अगर किसी मनुष्य की भावना अच्छी न रहे तो तीर्थ-दर्शन का फल नहीं मिलता। व्यक्ति को हमेशा सकारात्मक भाव के साथ तीर्थ यात्रा पर जाना चाहिए।
PunjabKesari
डाक्टर
कई बार देखा जाता है कि हम डाक्टरों की सलाह का ध्यान नहीं रखते और बिना सोचे समझे कुछ भी खा लेते हैं। अगर हम डॉक्टरों की सलाह को नज़र अंदाज करते हैं तो ये हमारी सेहत के लिए अच्छी बात नहीं होती।
PunjabKesari
ब्राह्मण
ग्रंथों में कहा गया है कि जो लोग ब्राह्मणों पर यकीन नहीं करता है उसे कभी अपनी कामों का फल नहीं मिलता है। यही कारण है कि आपको कभी अपनी जिंदगी में श्रेष्ठ और योग्य ब्राह्मणों पर अविश्वास नहीं करना चाहिए।
PunjabKesari
ज्योतिष विद्या 
कई लोग ज्योतिष विद्या पर भरोसा नहीं करते और ज्योतिषियों के पास सलाह के लिए चले आते हैं। ऐसे लोग कितना भी कुछ कर लें। उनकी परेशानी का कोई हल नहीं निकलता।
क्या आप भी हैं बदनामी के शिकार तो शनिवार को करें ये काम (देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News