Exams ने उड़ा रखी है आपकी नींद, तो अपनाएं ये Tips

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 10:28 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)


आजकल परीक्षाओं का दौर चल रहा है। विद्यार्थी दिन-रात एक करके पढ़ाई में लगे हैं ताकि अच्छे मार्क्स स्कोर कर सकें। बहुत से छात्र ऐसे होते हैं जो एग्जाम कोे लेकर टेंशन में रहते हैं। कई बार ऐसा होता है आप मेहनत तो बहुत करते हैं लेकिन मनमुताबिक अच्छे नंबर नहीं आ पाते। ज्योतिष विद्वानों के अनुसार इसमें ग्रहों का दोष होता है या उस समय कुछ ग्रह चाल इस हिसाब से चल रहे होते हैं की वक्त आपका नहीं होता। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र व धार्मिक ग्रंथों में बहुत सारे उपाय बताए गए हैं, जो न केवल आपको अच्छे मार्क्स दिलवाएंगे बल्कि किसी भी परिक्षा में आपको सफलता दिलवा सकते हैं।

PunjabKesariअबकी बार क्या congress की सरकार ?

सूरज की पहली किरण के उदय होने से पहले बिस्तर को छोड़ दें। नहा-धोकर सूर्य देव को जल चढ़ाएं। 

PunjabKesariजब भी समय मिले मन ही मन गायत्री मंत्र का जाप करें। ये हर काम में सफलता पाने का शार्ट कट है।

PunjabKesariबुद्धि के देवता भगवान गणेश को बुधवार अथवा मासिक गणेश चतुर्थी के दिन मूंग के लड्डू का भोग लगाएं। एग्जाम, इंटरव्यू व नौकरी में सक्सेस मिलेगी।

PunjabKesariपरिक्षा देने जाने से पहले गाय को गुड़ और रोटी खिलाएं।

हर रोज़ सुबह-शाम पक्षियों को सात प्रकार का अनाज डालें, न केवल इम्तिहान में बल्कि हर काम में सफलता प्राप्ति का ये रामबाण नुस्खा है।

PunjabKesariपरीक्षा में अच्छे नंबर पाने के लिए एक छोटी इलायची को दूध में उबालकर किसी गरीब बच्चे को कम से कम 7 सोमवार तक पिलाएं। ऐसा करने से छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा, अकाग्रता बढ़ेगी और बुद्धि तेज होगी।

PunjabKesari

यदि बहुत मेहनत करने के बाद भी जीवन में सफलता प्राप्त न हो तो हरे कपड़े में एक इलायची बांधकर रात में तकिए के नीचे रखें और सुबह उठकर किसी बाहरी व्यक्ति को दे दें। इस उपाय से सफलता के बीच आने वाली समस्त रूकावटों का अंत होता है। 

PunjabKesariघर से निकलने से पहले दायां पैर पहले बाहर रखें। फिर मन ही मन ॐ नमो महादेवी सर्वकार्य सिद्धिकरणी नमो नम: मंत्र का जाप करें।

2019 में क्या मुरझा जाएगा कमल ?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News