13 अप्रैल की रात को चुपके से मंदिर में जाकर रख दें ये, LIFE में होगा चमत्कार

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 01:56 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज यानि 13 अप्रैल को देश के कोने-कोने में कन्य पूजन मनाया जा रहा है। ज्योतिष के अनुसार चैत्र नवरात्रि का आठवीं तिथि यानि अष्टमी और नवमी को कंजक पूजन का अधिक महत्व है। मान्यता है देवी के नवरात्रि रखने वाले जातक का पूजा पाठ का फल तभी मिलता है अगर वो इस दिन माता राना के नौ रूपों का स्मरण करते हुए कन्याओं को भोजन आदि करवा के उनका विधि-पूर्वक पूजन करता है। लेकिन क्या आपको पता है कि ज्योतिष के अलावा इसके अलावा भी कुछ उपाय हैं जिन्हें करने से आदिशक्ति मां भवानी की कृपा प्राप्त होती है।
PunjabKesari, देवी दुर्गा, Devi Durga, Maa Bhavani
नवरात्रि पर्व में पढ़ने वाली दुर्गा अष्टमी का बहुत बड़ा महत्व है और इस दिन मां दुर्गा के महागौरी रूप की विशेष पूजा अर्चना होती। दुर्गा अष्टमी की रात को इच्छित मनोकामना पूर्ति के लिए लोग तरह-तरह के उपाय,टोटके, तांत्रिक आदि उपाय करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि कहा जाता है कि इस दिन किया गया हर ज्योतिष व तांत्रिक उपाय सिद्ध हो जाता है। तो आइए आपकी बेसब्री को और न बढ़ाते हुए आपको बतातें इन खास उपायों के बारे में-

मां दुर्गा के इस सिद्ध बीज मंत्र का जप करें-
मंत्र-
ॐ ऐं हृीं क्लीं महागौर्ये नमः ।।

दुर्गा अष्टमी की रात को करें यह 8 उपाय-

घर के मुख्य दरवाज़े पर रात 12 बजे गाय के घी का दीपक जला कर रख दें। ऐसा करने से दुर्भाग्य दूर हो जाते हैं।
PunjabKesari, देवी दुर्गा, Devi Durga, Maa Bhavani
रात्रि के समय प्राचीन दुर्गा मंदिर में जाकर देवी मां के चरणों में 8 कमल के पुष्प चढ़ाएं। इससे माता रानी बहुत जल्दी प्रसन्न होती है।  

रात में जाकर घर में या दुर्गा मंदिर में दुर्गाष्टमी का पाठ करें, इससे जीवन में हमेशा सुख-शांति बनी रहती है।

सूर्यास्त के बाद ब्राह्मण की कुंवारी कन्या को उसकी पसंद के कपड़े दान करें। इससे किस्मत के बंद दरवाज़े खुल जाएंगे।

महागौरी के स्वरूप को दूध से भरी कटोरी में विराजित कर इन पर चांदी का सिक्का अर्पित करें। दूसरे दिन से इस सिक्के को जेब में रख लें। इससे धन संबंधी परेशानियां खत्म होती हैं।
PunjabKesari, Silver Coin, चांदी के सिक्के
रात में एक पान पर गुलाब के फूल की 7 पंखुरियां रखकर देवी दुर्गा को अर्पित करें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से घर में मां लक्ष्मी का घर में वास होता है।

दुर्गा अष्टमी की दिन सूर्यास्त के बाद 11 सुहागिनों महिलाओं को लाल चूड़ियां और सिंदूर भेंट करें, इससे धन लाभ होने के योग बनने शुरू हो जाते हैं।
PunjabKesari, चूड़ियां, Bangles
रात में देवी मंदिर में चुपके से देवी को सोलह श्रृंगार की सामग्री अर्पित करें। ऐसा करने से जीवन में आने वाली समस्त बाधाएं दूर हो जाएंगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News