तीन दिवसीय निशुल्क त्रिकालदर्शी चमत्कारी मां मातंगी दिव्य दरबार हिमाचल प्रदेश में आयोजित होगा

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 04:23 PM (IST)

हिमाचल प्रदेश। हिमाचल प्रदेश में आगामी महीने, 1 मई से 3 मई तक, मां मातंगी के दिव्य दरबार का तीन दिवसीय निशुल्क त्रिकालदर्शी चमत्कारी आयोजन होने जा रहा है। इस अद्भुत आयोजन को सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक आयोजित किया जाएगा। 

यह दिव्य दरबार चिनार भवन, भुरू नाग मंदिर के पास, बनीखेत, तहसील डलहौजी, जिला चंबा, हिमाचल प्रदेश में स्थित होगा। भक्तगण को दरबार में प्रवेश करने के लिए सुबह 7:00 बजे से आना होगा, जहां उन्हें अपना नाम और नंबर दर्ज कराना होगा। टोकन सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक दिए जाएंगे। 

इस दरबार में छत्तीसगढ़ के प्रेमा साईं जी महाराज द्वारा प्रश्नों के उत्तर दिए जाएंगे, और अस्थमा रोग का निशुल्क इलाज भी किया जाएगा। गुरुदेव द्वारा पहले से ही समस्याओं का समाधान करने के लिए तैयार पर्चे पर लिखे जाएंगे, और तीसरे दिन सभी समस्याओं का अंत भी किया जाएगा।

इस दिव्य दरबार में देश-विदेश से श्रद्धालु गण आने वाले हैं, जो मां मातंगी को देवी मानते हैं। गुरुदेव प्रेमा साईं जी महाराज को मां बगलामुखी, मां छिंदमस्तिका, और मां मातंगी की कृपा प्राप्त है। यह दरबार रायपुर से 15 किलोमीटर दूर जीजम गांव में स्थित है। 

इस पवित्र आयोजन पर विश्वासी व्यक्तियों को निरंतर नेतृत्व कर रहे हैं गुरुजी श्री प्रेम साईं जी महाराज, आध्यात्मिक ज्ञान और करुणा की मूर्त। माँ मातंगी के सबसे उत्साही शिष्यों में से एक के रूप में माने जाते हैं, गुरुजी का विचारधारा आध्यात्मिक ज्ञान को फैलाने और धार्मिकता को प्रदान करने के लिए समर्पित है, जो मंदिर के पवित्र परिसर में शरण तलाशने वालों को प्रदान करते है।

इस आयोजन से जुड़ी और अधिक सूचना "Maa Mata Ki Divya Dham" यूट्यूब चैनल और "aghormarg2021" इंस्टाग्राम पेज पर उपलब्ध है। और इनके यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर लाइव इस कार्यक्रम के साक्षी बन सकते हैं।

यह दूसरी बार है कि महाराज जी हिमाचल पधार रहे हैं, इसके पहले कुल्लू में मां मातंगी दिव्य दरबार लग चुका है, जहां अनेक लोगों ने अपने कष्टों से मुक्ति पाई है।

*मां माता की दिव्य धाम:*
यूट्यूब चैनल - "Maa Mata Ki Divya Dham"
इंस्टाग्राम पेज आईडी - "aghormarg2021"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News

Related News