आज बन रहा है शुभ संयोग, ये उपाय दिला सकते हैं हर काम में तरक्की

2020-02-14T11:33:46.883

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज 14 फरवरी का दिन वेलेंटाइन डे के नाम से जाना जाता है। ऐसे में आज के दिन हर जगह प्यार ही प्यार देखने को मिलेगा। लेकिन वहीं ज्योतिष गणना के अनुसार आज की सुबह 7 बजकर 8 मिनट से पूरा दिन पूरी रात पार करके अगली सुबह 6 बजकर 1 मिनट तक सभी काम बनाने वाला रवि योग रहने वाला है, जिसमें आपके सारे काम पूरे हो सकते हैं। बता दें कि रवि योग में 13 प्रकार के योगों का स्वतः ही विनाश होता है, अतः रवि योग में किसी भी प्रकार के शुभ कार्य संपन्न किए जा सकते हैं। वहीं साथ ही स्वाती नक्षत्र भी शुरू हो चुका है, जोकि हर काम के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे में इन दोनों योगों में शुरू किया गया काम इंसान का पूरा होने वाला है। इसी के साथ आज के दिन से जुड़े कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। 
PunjabKesari
मेष- अपने सभी कार्यों में स्थायी सफलता पाने के लिए आज के दिन मंदिर में नारियल का दान करें।  
Follow us on Twitter
वृष- अगर अपने ज्ञान में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो आज के दिन मंदिर में जौ या गेंहू का दान करें। साथ ही राहु के मंत्र का 21 बार जप करें मंत्र- ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:। 
Follow us on Instagram
मिथुन- आज के दिन माता सरस्वती की आराधना करके उनके सामने घी का दीपक जलाकर पीले रंग की मिठाई का भोग उन्हें लगाएं। ऐसा करने से आपका ध्यान हर काम में लगेगा और सफलता मिलेगी। 

कर्क- अपने व्यापार में लाभ की प्राप्ति के लिए आज के दिन सिंघाड़े का आटा लेकर, उसकी रोटियां बनाएं और मंदिर या किसी धर्मस्थल में दान दें।

सिंह- अगर आप ने हाल ही में कोई नई नौकरी ज्वॉइन की है और वहां पर आप सब लोगों के साथ बेहतर तालमेल बैठाना चाहते हैं, तो आज के दिन एक कच्चानारियल लेकर उस पर सात बार हल्दी में रंगे हुए सूत का धागा लपेटकर, मंदिर में दान कर दें। 
PunjabKesari
कन्या- अगर आप अपनी कार्यक्षमता को मजबूत करना चाहते हैं, तो आजएक कोयले का टुकड़ा लें और उस पर राहु के मंत्र का 8 बार जप करें। मंत्र - ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:। 

तुला- अपने बेहतर स्वास्थ्य और जीवन में तरक्की पाने के लिए आज के दिन आपको अर्जुन के पेड़ को नमस्कार कर उसकी जड़ में जल चढ़ाना चाहिए। 

वृश्चिक- अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में पॉजिटिविटी बनी रहे और जीवन को एक बेहतर दिशा मिलें, तो उसके लिए आज के दिन स्नान आदि के बाद सफेद चंदन को घिसकर अपने मस्तक पर तिलक करें। 

धनु- किसी भी मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आटे का चौमुखा दिया बनाकर, उसमें सरसों का तेल डालकर घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में जलाएं। 

मकर- अपने बच्चों की सफलता सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आज के दिन रात को सोते समय बच्चे के सिरहाने पर जौं रखकर सोएं और सुबह उठकर जौं के दानों को चिड़ियों को खिला दें।
PunjabKesari
कुंभ- आज के दिन मिट्टी के दो छोटे-छोटे हाथी खरीद कर लाएं और उन्हें अपने ऑफिस में मंदिर वाले स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपको हर काम तरक्की मिलने लगेगी।  

मीन- अगर आप किसी को अपनी तरफ आकर्षित करना चाहते हैं, तो आज के दिन अपने ससुराल या ननिहाल वालों को ऊनी वस्त्र गिफ्ट करें।


Lata

Related News