शिवपुराण: इन कामों को करना छोड़ देंगे तो बरसेगी आप पर भोलेनाथ की कृपा

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 06:02 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
सोमवार के दिन भोलेनाथ को खुश करने के लिए इनके भक्त बहुत कुछ करते हैं। कोई इनकी पूजा-अर्चना करता है तो वहीं कुछ सुबह-सुबह मंदिर जाकर इनके अनेकों तरीकों से अभिषेक करते हैं। ज्योतिष की मानें तो ये दिन भोलेनाथ को खुश करने के लिए बहुत उत्तम माना जाता है। लेकिन वहीं ये भी कहा जाता है कि अगर इंसान इसी दिन कुछ गलतियां कर देता है तो भोलेनाथ गुस्सा हो जाते हैं। और इतना ही तो सब जानते ही हैं कि अगर भोलेनाथ किसी से रुष्ट हो जाए तो क्या होता है। तो अगर आप चाहते हैं कि भोलेनाथ से आप से नाराज़ न हों खासकर के सोमवार तो भूलकर आगे बताए जाने वाले काम कभी न करें क्योंकि कहा जाता है कि अगर व्यक्ति ये गलतियां करता है तो शिव जी उस पर जल्दी प्रसन्न नहीं होते। शिव पुराण में शिव जी के बारें लिखा गया है कि कुछ पाप ऐसे हैं जिन्हें शिव जी कभी माफ़ नहीं करते। तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वो बातें-  
PunjabKesari, Lord Shiva, Shivji, Bholenath
शिव पुराण के अनुसार किसी दूसरे के पति या पत्नी पर बुरी नज़र रखते हैं तो इस पाप की श्रेणी माना जाता है।

किसी दान की हुई वस्तु को वापिस लेना भी किसी पाप से कम नहीं होता।
PunjabKesari, Lord Shiva, Shivji, Bholenath
अपने गुरु की पत्नी के साथ संबंध बनाने वाले को भोलेनाथ कभी माफ़ नहीं करते। कहा जाता है कि ऐसे लोग महापाप की क्षेणी में आते हैं।

गलत तरीकों से किसी दूसरे व्यक्ति की संपत्ति को हड़पना, इसमें मंदिर या कोई पुरानी वस्तुएं भी हो सकती हैं, इसे भी गलत माना जाता है।
PunjabKesari, Lord Shiva, Shivji, Bholenath
गर्भवती महिला को कटु वचन और उसका दिल दुखाना भी किसी बड़े पाप से कम नहीं है। इसके साथ ही किसी के सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिए कटु वचन बोलना आपको अक्षम्य पाप का भागीदार बना सकता है। इसमें माता-पिता, गुरू और पूर्वजों शामिल होते हैं।
कैसी Belt आपको पहननी चाहिए, देखेंं चौकानें वाला सच (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News