Diwali Vastu Ideas for Main Door: दीपावली पर महालक्ष्मी के स्वागत हेतु मुख्य द्वार को ऐसे करें तैयार

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2023 - 09:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Diwali 2023 Vastu Rules: दीपावली आने को कुछ दिन शेष बचे हैं। महालक्ष्मी के स्वागत हेतु घर की साफ-सफाई का दौर शुरु हो गया है। वास्तु के कुछ टिप्स को ध्यान में रखकर घर की सजावट करेंगे तो सुख-समृद्धि और धन-धान्य से भर जाएगा आपका  संसार। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की पॉजिटिव एनर्जी के लिए मुख्य द्वार से जुड़े वास्तु के कुछ नियमों का पालन जरूर करना चाहिए, जिससे गृह-क्लेश दूर होता है और परिजनों में प्रेम तथा सद्भाव बना रहता है।

PunjabKesari Diwali 2023 Vastu Rules

घर के मेन गेट को साफ-सुथरा रखें। मुख्य द्वार के पास कभी टूटी हुई कुर्सियां और कूड़ेदान न रखें। ऐसा करने से घर में नेगेटिविटी बढ़ती और दरिद्रता बनी रहती है।

लव राशिफल 3 नंबवर- हर दिन तुझको चाहूं तेरी राह ताकूं अपनी बाहों में तुझको मैं सलामत रखूं

Tarot Card Rashifal (3rd november): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

आज का राशिफल 3 नवंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

Govatsa Dwadashi: घर में लक्ष्मी कृपा बनाए रखने के लिए करें ये काम

घर के मुख्यद्वार के आसपास हरे-भरे पेड़-पौधे लगा सकते हैं। ऐसा करने से घर की रौनक बढ़ेगी। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ेगा।

मुख्यद्वार के गेट को खोलते और बंद करते समय आवाज नहीं आनी चाहिए। मान्यता है कि घर के मेन गेट से आवाज आने से घर के सदस्यों की सुख-शांति में बाधा आती है।

PunjabKesari Diwali 2023 Vastu Rules

घर का मेन गेट फर्श से नहीं टकराना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा होने से व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान कम मिलता है और आर्थिक स्थिति कमजोर होने लगती है।

वास्तु शास्त्र में घर के मुख्यद्वार की सबसे अच्छी दिशा उत्तर, उत्तर-पूर्व और पश्चिम दिशा मानी गई है, लेकिन घर का मेन गेट दक्षिण, दक्षिण-पूर्व, दक्षिण-पश्चिम और उत्तर-पश्चिम की ओर नहीं होना चाहिए।

मेन गेट पर चांदी का स्वास्तिक और दरवाजे पर आम के पत्तों से बना बंदनवार लगाएं। ऐसा करने से लक्ष्मी कृपा से सुख-संपत्ति और खुशियों में वृद्धि होगी।

PunjabKesari Diwali 2023 Vastu Rules

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News