कुंडली के लग्न से जानें आप कब होंगे मालामाल?

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 04:21 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अगर ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ग्रह हमारे यानि मान जीवन हर तरह से प्रभावित करते हैं। यही वजह है कि जब भी किसी जातक के जीवन में किसी भी तरह की मुसीबत आती है तो उसे ज्योतिष से अपनी कुंडली के ग्रह को दिखाने की राय दी जाती है। कहा जाता है प्रत्येक व्यक्ति की कुंडली में मौज़ूद ग्रह ये बात जान पाने में सक्षम होते हैं कि उनका जीवन कैसा होगा। यहां तक कि ये तक जाना जा सकता है किस व्यक्ति की कुंडली में अमीर या धनवान बनने के योग हैं किसके नहीं। तो अगर आप भी ये जानना चाहते हैं कि आपकी कुंडली के हिसाब से आप कभी अमीर बन पाएंगे या नहीं तो चलिए आज हम आपको इस प्रश्न का उत्तर दे ही देते हैं। अब आप सोच रहें होंगे कि भला हमारे पास इसका जवाब कैसे होगा तो बता दें दरअसल ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि कुंडली के लग्न से इस बारे में जाना जा सकता है। तो आइए जानते कुंडली की लग्नों की मदद से व्यक्ति के धनवान होने के अधिक योग कब होते हैं।  

मेष- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर मेष लग्न की कुंडली में सूर्य, मंगल, गुरु व शुक्र यह चारों नवम भाव में हों तथा शनि सप्तम भाव में हो तो धन योग बनते हैं। इसके अलावा मेष लग्न की कुंडली में सूर्य व चतुर्थ भाव में चंद्र स्थित हो तो भी धनवान बनने के प्रबल योग बनते हैं।

वृष- वृष लग्न की जिस जातक की कुंडली में बुध-गुरु एकसाथ बैठे हों तथा मंगल की उन पर दृष्टि हो तो जातक के अमीर बनने के योग बनते हैं।
PunjabKesari, वृष, Taurus
मिथुन- मिथुन लग्न की जिन लोगों की कुंडली में चंद्र-मंगल-शुक्र तीनों एकसाथ द्वितीय भाव में हो वो जल्द ही अमीर होते हैं। इसके अलावा मिथुन लग्न की कुंडली में शनि नवम भाव में तथा चंद्र व मंगल ग्यारहवें भाव में हो तो भी अधिक धन प्राप्त होता है।

कर्क- कर्क लग्न की कुंडली में चंद्र-मंगल-गुरु दूसरे भाव में, शुक्र-सूर्य पंचम भाव में हों तथा चंद्र तथा सप्तम भाव में मंगल हो तो जातक धनवान होता है। इसके अलावा अगर कुंडली में लग्न में चंद्र तथा चतुर्थ में शनि हो तोभी व्यकति के अमीर होने का चान्स ज्यादा रहते हैं।

सिंह- सिंह राशि के जिन जातकों की कुंडली में सूर्य, मंगल तथा बुध- ये तीनों कहीं भी एकसाथ बैठे हों या सूर्य, बुध तथा गुरु- ये तीनों कहीं भी एकसाथ बैठे हो उनेके भी पैसे वाला बनने के प्रबल योग होते हैं।

कन्या- इस लग्न के जिन लोगों की कुंडली में शुक्र व केतु दोनों धनभाव में हो वो अमीरी के साथ-साथ मान-सम्मान के भी हकदार होते हैं।

तुला- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक तुला राशि के जिन लोगों की जन्म कुंडली में चतुर्थ भाव में शनि होता है व गुरु अष्टम भाव में होता है, ऐसे लोगों को अपने जीवन में धन प्राप्ति के अनेक अवसर मिलते हैं। जिन अवसरों का ये भरपूर फायदा भी उठाते हैं।
PunjabKesari, तुला, Libra
वृश्चिक- इस राशि के जिन लोगों की कुंडली में बुध व गुरु कहीं भी एक साथ विराजमान हो या बुध व गुरु की परस्पर सप्तम दृष्टि हो तो इन्हें अमर बनने से कोई नहीं रोक पाता।

धनु- धनु लग्न के जिन जातकों की कुंडली में दशम भाव में शुक्र होता है वो भी अपने जीवन में बेशुमार पैसा कमाते हैं।

मकर- इस राशि के जिन लोगों की कुंडली में कुंडली में मंगल तथा सप्तम भाव में चंद्र होता है वो धन के साथ-साथ अपने जीवन में हर बुलंदी छूता है।

कुंभ- कुंभ राशि के जिस व्यक्ति की कुंडली में गुरु किसी भी शुभ भाव में बलवान होकर बैठा हो या कुंडली के दशम भाव में शनि हो, ये अपनी मेहनत के दम पर पैसे के साथ-साथ नाम कमाते हैं।

मीन- आख़िरी राशि की बात करें तो इस राशि के यानि मीन जातकों की कुंडली में लाभ भाव में मंगल हो तथा कुंडली के छठे भाव में गुरु, आठवें में शुक्र, नवम में शनि तथा ग्यारहवें भाव में चंद्र-मंगल होता है वो भी अपने जीवन में आगे चलकर धनवान बनते हैं।
PunjabKesari, मीन, Pisces


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News