पालतू कुत्ते को लेकर पहुंचा केदारनाथ धाम, कुत्ते के पंजों से नंदी के पैर छुए

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 09:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नोएडा (नवोदय टाइम्स): नोएडा का एक शख्स अपने पालतू कुत्ते नवाब को केदारनाथ धाम लेकर पहुंच गया। युवक अपने कुत्ते को चार धाम यात्रा के दौरान केदारनाथ पहुंचा था। युवक ने नवाब के पंजों से केदारनाथ के नंदी के पैर छुए। यह वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया। इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी कि युवक लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहा है। अब मंदिर की समिति ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

पालतू कुत्ते को लेकर केदारनाथ धाम पहुंचे युवक का नाम विकास उर्फ रोहन त्यागी है। वह नोएडा में रहता है। युवक एक ब्लॉगर भी है। युवक ने कुत्ते नवाब को उठाकर उसके पंजों से नंदी के पैर छुवाए। युवक की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसमें वह एक पंडित से नवाब के माथे पर तिलक लगवाता नजर आ रहा है। इस दौरान युवक ने जूते भी पहने हैं।

सोशल मीडिया पर युवक और उसके कुत्ते का वीडियो देखने के बाद बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर कमेटी ने सख्त रुख अपनाया है। समिति का कहना है कि इस प्रकरण से श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत हुई है। समिति ने युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

चार साल से मंदिरों के दर्शन कर रहा है नवाब, अचानक ड्रामा क्यों
वहीं, पुरे मामले को लेकर युवक ने भी प्रतिक्रिया दी है। त्यागी ने बद्रीनाथ का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि वह एक साल पहले नवाब को लेकर बद्रीनाथ गए थे। पिछले चार सालों से नवाब मंदिरों के दर्शन कर रहा है। अचानक ये सब ड्रामा क्यों हो रहा है। भगवान केदारनाथ से पहले बाबा भैरव को पूजा जाता है। कुत्ता तो खुद भगवान भैरव का रूप है। 

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया: लोग सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News