Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा से पहले उत्तराखंड में सघन सत्यापन अभियान

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 08:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
देहरादून (एजैंसी) : चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले उत्तराखंड में पुलिस ने प्रदेश में बाहर से आए लोगों के सत्यापन के लिए बृहस्पतिवार से सघन अभियान शुरू कर दिया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर अगले 10 दिनों के दौरान पुलिस उत्तराखंड में पिछले 10 सालों में बाहर से आए लोगों से जुड़ी जानकारी का सत्यापन करेगी। 

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों का सत्यापन पहले भी किया जाता रहा है और कभी-कभी इसके लिए अभियान भी चलाया जाता है। उन्होंने कहा, ‘सत्यापन पहले भी होता रहा है। बाहरी तत्व जैसे कि ठेली वाले, मजदूर, नौकरी करने वाले और व्यापारी, जो यहां रहता है, उनके सत्यापन किये जाते हैं।’ 

हालांकि, उन्होंने कहा कि इस बार यह सत्यापन 10 दिनों के लिए विशेष अभियान चलाकर किया जा रहा है जिससे चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले यह पूरा हो जाए। माना जा रहा है कि हरिद्वार जिले के डाडा जलालपुर गांव में हनुमान जयंती पर निकाली गयी शोभायात्रा पर पथराव के मददेनजर अगले माह शुरू हो रही चारधाम यात्रा के निर्विघ्न संचालन के लिए यह सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है।  इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री ने कहा था कितीर्थयात्रियों का उचित सत्यापन हो और खतरा पैदा करने की संभावना वाले तत्व राज्य में प्रवेश न कर सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News