दिन के अनुसार खाएं दाल, हो जाएंगे मालामाल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 10:50 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज के समय में हर कोई अपनी सेहत व परिवार वालों की देख-रेख में कोई कमी नहीं छोड़ता है। लेकिन फिर भी कई बार लोगों की कुंडली में चल रहे ग्रहों की वजह से उसे कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में ग्रहों के प्रभाव को कम करने के लिए व्यक्ति कोई न कोई ज्योतिष उपाय जरूर करता है। लेकिन कई बार उनका असर बहुत देर बाद आता है। वहीं शास्त्रों की मानें तो व्यक्ति को अपनी दिनचर्या में भी बहुत बदलाव करने की जरूरत होती है। जैसे कि अपने रहन-सहन व खान पीन की। आज हम आपको हर दिन के हिसाब से आपके खाने वाली दाल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे कि हर दिन के अनुसार खाया जाए तो व्यक्ति के ग्रह दोष धीरे-धीरे कम होने लगते हैं। इसके साथ ही ऐसा करने पर बौद्धिक क्षमता और धन संबंधी मामलों में भी अच्छा प्रभाव पड़ने लगेगा। 
PunjabKesari
ब्रह्मवैवर्त पुराण के अनुसार रविवार के दिन मसूर की दाल, अदरक और लाल साग नहीं खाना चाहिए। रविवार के दिन चने की दाल और मूंग की दाल खाना शुभ फलदायी होता है।

सोमवार के दिन बिना छिलके वाली उड़द की दाल या अरहर की दाल खाना सेहत के लिए अच्छा रहता है।

मंगलवार के दिन मसूर की दाल खाना मंगल के शुभ प्रभाव को बढ़ाने वाला होता है।
PunjabKesari
बुधवार के दिन बुध से संबंधित मूंग की दाल, खास तौर पर छिलके वाली मूंग की दाल का सेवन स्वास्थ्य, बुद्धि और धन के मामले में सुखद रहता है।

गुरुवार के दिन चने की दाल खाना गुरु के शुभ फल में वृद्धि करता है।

शुक्रवार को मूंग और कुल्थी की दाल का सेवन बेदह लाभपद्र रहता है। शुक्रवार के दिन चने की दाल का सेवन गुरु के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। 
PunjabKesari
शनिवार के दिन काली उड़द, मटर और मसूर दाल खाना फायदेमंद होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News