चामुंडा मंदिर के विकास के लिए मां वैष्णो देवी जैसी बड़ी योजना बनाए हिमाचल सरकार : शांता

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 08:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

पालमपुर (भृगु): लगभग 10,000 फुट की ऊंचाई पर स्थित श्री आदि हिमानी चामुंडा मंदिर के विकास को लेकर सरकार कोई बड़ी योजना बनाए ताकि यह स्थान भी मां वैष्णो देवी की तर्ज पर लोकप्रिय हो सके। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कही। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

शांता कुमार ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार तथा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कांगड़ा को हिमाचल प्रदेश की पर्यटन राजधानी बनाने का प्रयत्न कर रहे हैं। ऐसे में पर्यटन और धार्मिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण श्री आदि हिमानी चामुंडा मंदिर के विकास को भी सुनिश्चित बनाया जाना चाहिए।

अटल बिहारी वाजपेयी ने कार रुकवा निहारा था धौलाधार : शांता कुमार ने संस्मरण सांझा करते हुए कहा कि एक बार विदेश मंत्री के रूप में अटल बिहारी वाजपेयी पालमपुर के निकट सड़क मार्ग से जा रहे थे तो उनकी दृष्टि धौलाधार पर पड़ी। बर्फ से ढके धौलाधार को वह निरंतर निहारते रहे तथा फिर कार रुकवाई तथा कुछ देर के लिए टकटकी लगाकर धौलाधार को देखते रहें, फिर बोले विदेश मंत्री के रूप में वह विश्वभर में घूमते रहते हैं परंतु बर्फ से ढके हुए पहाड़ का इतनी निकटता से ऐसा दृश्य बहुत कम देखा है। शांता कुमार ने कहा कि मैं स्वयं एक बार हेलीकॉप्टर पर चामुंडा हिमानी मंदिर गया, दर्शन किए। 

हेलीकॉप्टर का मालिक हमारे साथ था। मैंने उनसे पूछा कि सामने धौलाधार के उस स्थान पर क्या हेलीकॉप्टर जा सकता है? उसने कहा कि हैलीपैड बनवा दीजिए मैं हेलीकॉप्टर से आपको वहां ले जाऊंगा। वह धौलाधार की सबसे ऊंची चोटी थी।

PunjabKesari kundli


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News