नवरात्रि खत्म होने से पहले लाएं इनमें से कोई 1 चीज, घर में होगा महालक्ष्मी का निवास

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 11:10 AM (IST)

देशभर में चैत्र नवरात्रि की धूम देखने को मिल रही है। देवी मां के भक्त उनकी कृपी पाने के लिए पूरी श्रद्धा से पूजा अर्चना व उपाय आदि कर रहे हैं। तो आईए नवकात्रों के इस खास मौके पर हम आपको एेसे ही कुछ उपायों के बारे में बताएं जिनका वर्णन ग्रथों में भी किया गया है। 

 

इन उपायों की मदद से मां दुर्गा के साथ ही महालक्ष्मी को भी प्रसन्न किया जा सकता है। चैत्र नवरात्र रविवार के खत्म होने से पहले यहां बताई जा रही चीजों में से कोई एक चीज घर ले आने से देवी लक्ष्मी की कृपा मिल सकती है। 


देवी लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं और गरीबी को दूर करना चाहते हैं तो इस नवरात्रि सोने या चांदी का एक सिक्का घर ले आएं। इस सिक्के की पूजा करें और घर की तिजोरी में रखें।


धन संबंधी कामों में परेशानियां आ रही हों तो नवरात्रि के किसी भी दिन एक पीली कौड़ी घर लेकर आएं और लक्ष्मी पूजा में रखें। पूजा के बाद लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें।


नवरात्रि में महालक्ष्मी की एक ऐसी फोटो घर लेकर आएं, जिसमें देवी लक्ष्मी कमल पर बैठी हुई हैं। इस तस्वीर की रोज पूजा करनी चाहिए। इस उपाय से घर में लक्ष्मी की स्थाई कृपा बनी रहती है।


दक्षिणावर्ती शंख की पूजा करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। इसीलिए नवरात्र में ये शंख लेकर आएं और घर के मंदिर में रखें। इसके बाद रोज इस शंख की भी पूजा करें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News