ज्योतिष शास्त्र: रत्न एक, फायदे अनेक

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 12:47 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष के अनुसार जातक की कुंडली को देखकर उसके जीवन के हो रहीं और होने वाली कई घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है। इसमें जीवन में आ रही परेशानियों को कम करने के लिए कई उपाय भी बताए गए हैं। जिनमें से रत्न धारण करना सबसे उत्तम माना जाता है। आज हम आपको बताएंगे कि जिन लोगों के प्रेम संबंधों में किसी प्रकार की कोई परेशानी हो तो उन्हें कौन सा रत्न धारण करना चाहिए जिससे आपका पार्टनर आपके और करीब आ सके।
PunjabKesari

ज्योतिष के अनुसार अगर किसी के प्रेम संबंधों में किसी तरह की समस्या आ रही हो तो उसे फिरोजा रत्न पहनना चाहिए। ज्योतिषियों का कहना है कि जिन लोगों के जीवन में प्रेम संबंधी परेशानी हो तो तो ये रत्न उसे ठीक करने में मददगार होता है।
PunjabKesariकहा जाता है कि अगर किसी की पति-पत्नी ,बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के बीच तनाव हो तो उन दोनों को फिरोजा रत्न की अंगूठियां पहननी चाहिए। बता दें कि ये रत्न गहरा नीला, आसमानी और कई ओर रंगों से मिलकर बनकर हुआ है। इसके अलावा रत्न पहनने से कई रोग भी दूर होते हैं।
PunjabKesariकहा जाता है कि अगर धनु और मीन राशि के लोग इस रत्न को  धारण करते हैं तो उनकी कई परेशानियां दूर होती हैं। इसके साथ ही वहीं जिन लोगों का बृहस्पति कमज़ोर है, उन्हें भी यही रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है।
PunjabKesariज्योतिष के अनुसार फिरोजा रत्न को पहनने से परिवार के लोगों के बीच चल रहे मतभेद भी दूर होते हैं। जानकारों का ये भी मानना है इस रत्न को पहनने से दिल की कई बिमारियां भी ठीक होती हैं। तो वहीं इसे पहनने से आंखों संबंधी भी कई परेशानियां हैं खत्म होती है। इसके अलावा इस रत्न से गुर्दे संबंधी रोग भी ठीक होते हैं।
PunjabKesariइस रत्न को पहनने से व्यक्ति की बुरी नज़र से भी रक्षा होती है। माना जाता है कि जिन लोगों का जन्म पौष महीने में हुआ होता है उन लोगों के लिए यह रत्न बहुत शुभ होता है।
PunjabKesariतो वहीं जिनका जन्म दिसंबर में हुआ हो, उन्हें ये रत्न ज़रूर पहनना चाहिए। कहते हैं कि अगर उनकी कुंडली में राहु या केतु का किसी भी प्रकार का कुंडली दोष हो तो इस रत्न को धारण करने से दोष मुक्त हुआ जा सकता है।
PunjabKesari
इस भंयकर देव से भी लोग करते हैं अटूट प्यार (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News