Bazar ke star: गुरु, बुध और राहु के त्रिग्रही योग से दिशाहीन रहेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 10:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: इस सप्ताह बाजार में कोई बड़ा ग्रह राशि परिवर्तन नहीं कर रहा। सूर्य इस सप्ताह कृतिका और रोहिणी नक्षत्र में रहेंगे। जबकि मंगल शनि के पुष्य नक्षत्र में गोचर करेंगे और बुध का गोचर भरणी और गुरु का गोचर अश्वनी नक्षत्र में रहेगा। शुक्र इस सप्ताह गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में गोचर करेंगे और शनि राहू के शतभिषा, राहु अश्वनी के केतु और केतु राहु के स्वाति नक्षत्र में गोचर करेंगे। गुरु बुध और राहु तीनों मेष राशि में त्रिग्रही योग बना रहे हैं। गुरु और बुध दोनों ही बाजार को प्रभावित करने वाले ग्रह हैं। दोनों की स्थिति अच्छी न होने से बाजार में अस्थिरता का माहौल रहेगा और बाजार को कोई निश्चित दिशा नहीं मिल पाएगी।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

22 मई को बाजार खुलने के समय चन्द्रमा मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में होंगे। ऐसे में बाजार में कंसोलिडेशन देखने को मिल सकती है और बाजार मौजूदा स्तरों के आस-पास ही कारोबार करता हुआ नजर आएगा। सुबह करीब पौने ग्यारह बजे चन्द्रमा के राहु के आर्द्र नक्षत्र में गोचर करने के बाद से ही बाजार में उथल-पुथल देखने को मिल सकती है और निवेशक कन्फ्यूज्ड नजर आएंगे। लिहाजा सुबह बाजार खुलने पर कोई भी पोजीशन बनाने की जल्दबाजी मुसीबत में फंसाने के काम कर सकती है। इस दौरान कॉपर, डिफेन्स और फार्मा के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

23 मई को चन्द्रमा दोपहर पौने एक बजे के करीब गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में आ जाएंगे। इस से हमें बाजार में थोड़ी पॉजिटिविटी नजर आएगी और बाजार निचले स्तरों से रिकवर होता हुआ नजर आ सकता है। इस दौरान बैंकिंग शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।  

24 मई को चन्द्रमा 3 बजे तक गुरु के ही पुनर्वसु नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा बाजार का मूड पॉजिटिव रहेगा और बैंकिंग शेयरों में फोकस बन सकता है। दोपहर तीन बजे के बाद चन्द्रमा शनि के पुष्य नक्षत्र में आएंगे। इसके बाद बाजार थोड़ा सुस्त नजर आ सकता है। 

25 मई को चन्द्रमा शनि के ही पुष्य नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें इस दिन स्टील से जुड़ी कंपनियों पर फोकस बनता हुआ नजर आएगा हालांकि बाजार की चाल इस दिन सुस्त ही रहेगी। 

26 मई को चन्द्रमा बुध के अश्लेषा नक्षत्र में गोचर करेंगे इस से बाजार में सामान्य कारोबार होगा और इस दौरान बैंकिंग शेयरों पर फोकस देखने को मिलेगा।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728shani

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News