Bazar ke Star: चंद्रमा करेंगे रोहिणी नक्षत्र में गोचर, बाजार में आएगी नेगेटिविटी

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 07:49 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke Star: इस कारोबारी सप्ताह के दौरान हम मार्च महीने में प्रवेश करेंगे और ट्रेड के कारक ग्रह बुध इसी सप्ताह राशि परिवर्तन भी करेंगे। नए माह की शुरुआत बुधवार के दिन होने जा रही है और महीने के पहले दिन चंद्रमा और मंगल दोनों मंगल के मृगशिरा और बुध  मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में होंगे। जबकि गुरु बुध के रेवती नक्षत्र में, शुक्र शनि के उत्तराभाद्रपद और शनि मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे। यानी 7 में से चार ग्रह मंगल के नक्षत्र में रहेंगे। कुंभ राशि में शनि, सूर्य और बुध का त्रिग्रही योग बन रहा है और गुरु और शुक्र दोनों मीन राशि में गोचर कर रहे होंगे लिहाजा मार्च में हम बाजार में कुछ सुधार की उम्मीद कर सकते हैं और माह के पहले सप्ताह बाजार में अच्छी रिकवरी नजर आ सकती है।  

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें  

27 फरवरी को जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा अपने ही रोहिणी नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे और ट्रेड के कारक ग्रह बुध इस दिन राशि परिवर्तन करके कुंभ राशि में गोचर करना शुरू करेंगे और यहां सूर्य बुध और शनि का त्रिग्रही योग बनेगा। इस से हमें बाजार में उतार- चढ़ाव के साथ कारोबार होता हुआ नजर आएगा लेकिन सामान्य धारणा नेगेटिव रहने की रहेगी। इस दिन लिक्विड से जुड़ी कंपनियों के शेयरों पर दांव लगाना फायदे का सौदा साबित हो सकता है। 28 फरवरी को चन्द्रमा मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करेंगे लिहाजा बाजार में रिकवरी की शुरुआत हो सकती है और इस दौरान हमें कॉपर से संबंधित कंपनियों के शेयरों में तेजी का रुख देखने को मिल सकता है।

1 मार्च को बुध कुंभ राशि में अस्त हो जाएंगे। चन्द्रमा इस दिन राहु के आर्द्रा नक्षत्र में रहेंगे, इस से बाजार में निवेशक कन्फ्यूज रहेंगे और धारणा पकड़ में नहीं आएगी। हालांकि इस दिन लिकर, एयरलाइंस और तंबाकू से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी बन सकती है। 2  मार्च को चन्द्रमा पौने एक बजे तक राहु के नक्षत्र में ही रहेंगे लिहाजा बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा लेकिन चन्द्रमा के नक्षत्र बदलने के बाद दूसरे हाफ में बाजार में तेजी आ सकती है। इस दौरान बैंकिंग और फाइनांस कंपनियों के शेयरों एवं हरे निशान के साथ कारोबार होता हुआ नजर आएगा। 3  मार्च को चन्द्रमा गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा बाजार में तेजी बरकरार रह सकती है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News