Banke Bihari Darshan: बांके बिहारी में श्रद्धालुओं को प्रभु के सुलभ दर्शन हों, सहूलियत मुहैया पर हो रहा काम

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 07:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मथुरा (कमल कांत उपमन्यु): उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह एवं पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने वृंदावन के श्री बांके बिहारी जी मंदिर का निरीक्षण किया। उन्होंने मंदिर के पट बंद होने के बाद देहरी पूजन किया और ठाकुर जी के समक्ष दीपक जलाकर भोग-प्रसाद लगाया।
पूजा के पश्चात उन्होंने सम्पूर्ण मंदिर परिसर का बारीकी से जायजा लिया। मंदिर के प्रवेश एवं निकास द्वारों का अवलोकन किया। सरकार की तैयारी इस बात को लेकर ज्यादा है कि कैसे सुलभ दर्शन कराए जाएं। 

मंदिर निरीक्षण में मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी, अपर पुलिस महानिदेशक अनुपम कुलश्रेष्ठ, पुलिस महानिरीक्षक दीपक कुमार, जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने उन्हें मंदिर के प्रवेश और निकास मार्गों की जानकारी देने के साथ भीड़ को नियंत्रण करने, स्वास्थ्य, सुरक्षा, सीसीटीवी कैमरे, कंट्रोल रूम आदि व्यवस्थाओं से अवगत कराया। 

मुख्य सचिव एवं डीजीपी ने अधिकारियों के साथ पैदल चलते हुए श्री बांके बिहारी जी मंदिर से विद्यापीठ चौराहा होते हुए हरि निकुंज चौराहा तक निरीक्षण किया। निरीक्षण के पश्चात मुख्य सचिव एवं डीजीपी ने पर्यटक सुविधा केंद्र परिसर में पौधारोपण किया। उन्होंने पर्यटक सुविधा केंद्र के सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्य सचिव  एवं पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए सहूलियत मुहैया कराने पर काम हो रहा है। वृंदावन में रोजाना 5-6 लाख श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आते हैं। दर्शन के बाद वे संतुष्ट हों। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News